अमेरिका में अफगान कार्यकर्ताओं ने तालिबान व पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 04:35 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में अफगान प्रवासी संगठन के सदस्यों, जिनमें महिला अधिकार कार्यकर्ता और राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (एनआरएफ) के समर्थक शामिल हैं, ने रविवार को  वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के सामने  विरोध रैली का आयोजन किया। मुख्य वक्ताओं में जाविद पायमानी, एनआरएफ कार्यकर्ता, पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक, फ्री अफगानिस्तान आंदोलन की खालिदा नवाबी और अफगान महिला कार्यकर्ता मरीना ओमारी शामिल थीं।

 

सभी वक्ताओं ने तालिबान शासन के तहत अफगान महिलाओं और लड़कियों की दयनीय स्थिति और तालिबान शासकों द्वारा लगातार किए जा रहे घोर मानवीय उल्लंघनों का विवरण दिया। उन्होंने तालिबान द्वारा निर्दोष अफगानों की मनमानी गिरफ्तारी, फांसी और अपहरण सहित मानवाधिकारों के उल्लंघन की निंदा की। वक्ताओं ने  किसी भी देश द्वारा तालिबान शासन की वैधता की मान्यता का विरोध करते हुए,इस महत्वपूर्ण मोड़ पर एनआरएफ के साथ खड़े होने वाले वैश्विक समुदाय के महत्व पर भी जोर दिया।

 

नवाबी ने यह भी कहा कि अफगान प्रवासी अमेरिकी सदन के प्रस्ताव 6993 का पूरा समर्थन करते हैं, जो पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने का प्रयास करता है। विरोध को 50 से अधिक अफगान कार्यकर्ताओं ने समर्थन दिया, जिन्होंने अफगानिस्तान को तालिबान और पाकिस्तान से मुक्त करने के अपने प्रयासों को जारी रखने का संकल्प लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News