एलन के मौत मामले में आरोपियों को 125 साल की जेल, इस बच्चे की तस्वीर ने हिला दिया था दुनिया को

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 03:47 PM (IST)

अंकाराः 2 सितंबर 2015 में दुनियाभर में एक तस्वीर ने तहलका मचा दिया था। इस तस्वीर को देखकर दुनियाभर के लोग सन्न रह गए थे। तुर्की के समुद्री तट पर जब सीरियाई बच्चे का शव बहता हुआ पहुंचा तो उस तस्वीर ने सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध का सबसे भयावह चेहरा दुनिया के सामने रख दिया था। 3 साल के एलन कुर्दी नाम के बच्चे की यह तस्वीर सीरिया में चल रही तबाही का चेहरा बन गया था।

PunjabKesari

वहीं अब 4 साल बाद तुर्की की एक अदालत ने 3 साल के एलन कुर्दी की मौत के जिम्मेदारों को सजा सुनाई है। इस मामले में 3 लोगों को मानव तस्करी के आरोप में 125-125 साल की जेल हुई। तुर्की सेना ने इन तीनों आरोपियों को इसी हफ्ते गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari

एलन के माता-पिता बच्चों के साथ सीरिया के गृहयुद्ध से जान बचाकर दूसरे देश में शरण लेने के लिए निकले थे। लेकिन उनकी नाव समुद्र में डूब गई। हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई थी। सिर्फ पिता अब्दुल्ला की जान बच सकी थी। बाद में बोडरम के तट पर ही एलन का अंतिम संस्कार किया था। परिवार अपने संबंधियों के यहां शरण लेने के लिए यूरोप के रास्ते कनाडा जाना चाहता था। एलन के पिता अब्दुल्ला अब इराक के इरबी शहर में रहते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News