द्वितीय विश्व युद्ध के 99 वर्षीय योद्धा ने जीती कोरोना से जंग, नर्सों ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर'

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 07:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस की जंग जीतक घर लौट रहे द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गज को अस्पताल के स्टाफ ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 99 वर्षीय अल्बर्ट चैंबर्स कोरोना से संक्रमित थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। चैंबर्स जुलाई में 100 साल के हो जाएंगे। उत्तरी इंग्लैंड के डोनकास्टर के टिकहिल रोड अस्पताल में चैंबर्स को भर्ती कराया गया था, जहां उनका कोरोना महामारी का इलाज चल रहा था। करीब 21 दिन अस्पताल में इलाज के बाद शुक्रवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।


दरअसल, अल्बर्ट चैंबर्स के कलाई में चोट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां चैंबर्स के शरीर में कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हो गए। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया। चैंबर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिसके बाद उसका इलाज शुरू हुआ। अब वो बिल्कुल स्वस्थ हैं। अस्पताल में नर्सों ने उसे गार्ड ऑफ ऑनर दिया और इस पल को अस्पता के स्टाफ ने कैमरे में कैद कर लिया.  एनएचएस पूर्वोत्तर और यॉर्कशायर स्वास्थ्य ट्रस्ट द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया था।

चैंबर्स ने कहा कि "बहुत बहुत धन्यवाद, मैं आपके लिए किए गए हर बिट की सराहना करता हूं। यह बेहतर नहीं हो सकता था। चैंबर्स ने एक नर्स को बताया कि दो दशक पहले अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद से वो अकेले रहते हैं।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News