कोरोना संक्रमित मरीज की भावुक करने वाली तस्वीर वायरल, यूजर्स बोले-"सच में दिल से" !

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 04:11 PM (IST)

बीजिंगः चीन में करीब 80 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और यहां का वुहान शहर सबसे ज्यादा इससे प्रभावित है। वुहान के यूनी अस्पताल से दिल को छूने वाली एक तस्वीर सामने आई। इसमें एक डॉक्टर 87 साल के कोरोनावायरस से पीड़ित मरीज को अस्पताल के बाहर सूर्यास्त दिखा रहा है। सोशल मीडिया पर यह फोटो तेजी से वायरल हो रही है।

PunjabKesari

एक यूजर ने लिखा, "सच में दिल से! मेडिकल केयर वर्कर्स हमारे हीरो हैं!" एक अन्य यूजर ने लिखा, "आशा है कि यह बुज़ुर्ग मरीज जल्द ठीक हो जाए।" हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह मरीज महिला है या पुरुष। इस तस्वीर को एक यूजर @chenchenzh ने दो दिन पहले शेयर किया था। वुहान के अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस से प्रभावित मरीजों को पॉजिटिव और खुश रखने के लिए हर संभव मदद करते हैं। अस्पताल और अस्थायी अस्पतालों में डांस और एक्सरसाइज की क्लास लगा रहे हैं।

PunjabKesari

इससे पहले पूर्वी-चीन के अन्हुई में मेडिकल अटेंडेंट ने मरीजों के ठीक होने के उपलक्ष्य में डांस करके सेलिब्रेट किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था और लोगों ने इसकी तारीफ भी की थी। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के मुताबिक, दुनिया के 100 से अधिक देशों में कोरोनावायरस फैल चुका है। इससे मरने वालों की संख्या 3486 पहुंच गई है जबकि 101,927 लोग संक्रमित हैं। इनमें 80,800 चीन में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News