पाकिस्तान में ब्लैकआउट के लिए जिम्मेदार 7 अधिकारी सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 01:56 PM (IST)

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में गत शनिवार को  कराची, इस्लामाबाद, पेशावर, राव​लपिंडी, लाहौर और मुल्तान जैसे प्रमुख शहरों में 'ब्लैकआउट' के लिए जिम्मेदार 7 अधिकारियों को सेंट्रल पावर जेनरेशन कंपनी ने सस्पेंड कर दिया।    ये अधिकारी पाकिस्तान के गुड्डू थर्मल पावर स्टेशन पर तैनात थे और उनपर ये आरोप हैं कि उनकी लापरवाही के चलते देश के कई शहरों कई घंटों तक 'ब्लैकआउट' का सामना करना पड़ा।

 

मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार इन सात अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।  ये सभी प्लांट मैनेजर ग्रेड-3 के रैंक पर कार्यरत थे।  इन्हें अगले आदेश तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।   सस्पेंड हुए अधिकारियों में एडिशनल प्लांट मैनेजर सुहैल अहमद, जूनियर इंजिनीयर दीदार छन्ना, फॉरमैन अली हसन गोलो, आपरेटर अय्याज हुसैन दहर, आपरेटर सईद अहमद, अंटेडेंट सिराज अहमद मेमन और इलियास अहमद शामिल हैं। 

 

बता दें कि शनिवार को सिंध प्रांत स्थित गुड्डू थर्मल पावर प्लांट में एक बिजली संयत्र के टूटने से कराची, इस्लामाबाद, पेशावर, राव​लपिंडी, लाहौर और मुल्तान जैसे प्रमुख शहर में 'ब्लैकआउट' की हालत पैदा हो गई थी। हालांकि रविवार को काफी जद्दोजहद के बाद कहीं पूरी तरह तो कहीं आंशिक तौर पर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News