अमेरिकाः बंदूकधारी ने बर्थडे पार्टी में 6 लोगों की हत्या के बाद ली खुद की जान, होटल गोलीबारी में 7 घायल

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 09:52 AM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका के कोलोराडो में एक जन्मदिन समारोह के दौरान एक बंदूकधारी ने छह लोगों की हत्या करने के बाद गोली मारकर खुद की भी जान ले ली। पुलिस ने बताया कि कोलोराडो स्प्रिंग्स में एक घर में रविवार आधी रात के कुछ देर बाद गोलीबारी हुई। ‘कोलोराडो स्प्रिंग्स गजट' के अनुसार, अधिकारियों को घटनास्थल पर छह लोग मृत मिले और एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति मिला, जिसने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावर पार्टी में मौजूद एक युवती का मित्र था। पार्टी में बच्चे भी शामिल थे।

 

बंदूकधारी भीतर आया और उसने गोलीबारी करने के बाद खुद को गोली मार ली। उसने बताया कि जिस व्यक्ति के लिए समारोह आयोजित किया गया था, गोलीबारी में उसकी भी मौत हो गई। पड़ोसी येनिफर रेयेस ने ‘द डेनवेर पोस्ट' को बताया कि वह गोलियां चलने की आवाज सुनकर उठ गई। रेयेस ने कहा, ‘‘मुझे लगा कि बिजली गिरी है। इसके बाद सायरन की आवाज सुनाई देने लगीं।'' प्राधिकारियों ने बताया कि कि इस गोलीबारी में कोई बच्चा हताहत नहीं हुआ है।

 

पुलिस ने पीड़ितों या हमलावर की पहचान उजागर नहीं की है। प्राधिकारियों ने कहा कि हमले का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। इससे पहले, कोलोराडो के बाउल्डर सुपरमार्केट में 22 मार्च को एक बंदूकधारी की गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद से यह कोलोराडो में गोलीबारी की सबसे भयानक घटना है। गर्वनर जारेद पोलिस ने इस घटना में मारे गए लोगों के लिए शोक व्यक्त किया।

 

उधर,  अमेरिका के फीनिक्स में एक होटल में रविवार को कहासुनी के बाद हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों को रात करीब साढ़े 12 बजे हयात रिजेंसी फीनिक्स होटल में गोलीबारी होने की जानकारी मिली । पुलिस ने कहा कि होटल में एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे 18 से 22 साल आयु वर्ग के लोगों के एक समूह के बीच कहासुनी हुई, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News