रूस के साइबेरिया में कोयला खदान में आग लगने से 52 लोगों की मौत

11/26/2021 7:06:29 AM

मॉस्कोः रूस के साइबेरिया में बृहस्पतिवार को एक कोयला खदान में आग लग जाने से कम से कम 52 खनिकों की मौत हो गई जिसमें छह बचावकर्मी शामिल हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। पिछले पांच सालों के दौरान होने वाले खदान हादसों में यह सबसे घातक है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार इस लिस्टव्याझान्या खदान में किसी के जीवित होने की संभावना नहीं के बराबर है। क्षेत्रीय अधिकारियों ने मृतकों की याद में तीन दिन के शोक की घोषणा कर दी है।
PunjabKesari

क्षेत्रीय अधिकारियों के अनुसार, 38 लोग गंभीर रूप से घायल हैं और इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है जिनमें से चार की हालत अत्यधिक गंभीर है। जब यह हादसा हुुआ उस वक्त खदान में कुल 285 लोग थे। 
PunjabKesari 
केमेरोवो के गवर्नर सर्गेई सिविलयोव ने इस हादसे पर दुख प्रकट किया है। विस्फोट के खतरे के कारण लगभग 250 मीटर (820 फीट) अंदर भूमिगत खदान में फंसे लोगों को बचाने का प्रयास गुरुवार दोपहर के बाद रोक दिए गए और बचाव दल को खदान से बाहर निकाल लिया गया। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जान गंवाने वाले खनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और सरकार को घायलों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आदेश दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News