अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों की मदद के लिए अमेरिका ने की एयरस्ट्राइक, मारे गए 5 तालिबानी आतंकी

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 02:16 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों का समर्थन करने के लिए पिछले कुछ दिनों में वहां कई हवाई हमले किए हैं। अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों की मदद के लिए अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमलों में पांच तालिबानी आतंकी मारे जाने की खबर है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ‘पेंटागन' ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किरबी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले कई दिनों में हमने अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज का समर्थन करने के लिए देशभर में तालिबानी ठिकानों पर हवाई हमले किए।

 

इस बीच, एक अज्ञात रक्षा अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अमेरिकी सेना ने बुधवार और गुरुवार को अफगानिस्तानी सुरक्षाबलों का समर्थन करते हुए चार से अधिक हवाई हमले किए है। उन्होंने बताया कि कम से कम दो हमले तालिबान द्वारा अफगान बलों से छीने गए सैन्य उपकरणों को लक्षित करके किए गए और अन्य हमले तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए। इनमें दक्षिणी प्रांत कंधार में किया गया एक हमला भी शामिल है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान से विदेशी सेनाओं की वापसी शुरू होने के साथ ही स्थिति बिगड़ने लगी है।

 

अमेरिकी सैनिकों की वापसी लगभग पूरी होने के बाद अमेरिका ने युद्धग्रस्त देश की मदद के लिए हवाई हमले किये हैं। राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिकी सेना को अपनी 11 सितंबर की मूल समय सीमा से कुछ दिन पहले 31 अगस्त तक अफगानिस्तान में अपना मिशन समाप्त करने का आदेश दिया था। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि पिछले हफ्ते तक 95 फीसदी से ज्यादा सैनिक लौट चुके थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News