See More

सिंगापुर में कोरोना वायरस के 465 नए मामले आए सामने

2020-05-16T18:11:17.197

सिंगापुर: सिंगापुर में कोरोना वायरस संक्रमण के 465 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 27,356 हो गई है। इसके साथ ही एक वरिष्ठ मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश में एक जून के बाद कई गतिविधियां फिर से शुरू होने पर संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो सकती है।

 

मंत्रालय ने बताया कि जो नए मामले सामने आए हैं उनमें सिंगापुर के केवल चार नागरिक और स्थायी निवासी (विदेशी) शामिल हैं जबकि शेष विदेशी कर्मचारी हैं। संक्रमित लोगों में ज्यादातर ‘डोरमेट्री’ में रहने वाले विदेशी नागरिक हैं।‘डोरमेट्री’ ऐसे बड़े कमरे को कहते हैं, जिनमें ज्यादा संख्या में बिस्तर लगे होते हैं और उसमें रहने वाले लोगों के लिये एक साझा शौचालय होता है।

 

कोविड-19 से निपटने के लिए बहु-मंत्रालयी कार्य बल द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्री गन किम योंग ने कहा कि एक जून से सर्किट ब्रेकर समाप्त होते ही कुछ और प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद संक्रमण के सामुदायिक मामलों में बढ़ोत्तरी की संभावना है। उन्होंने आगाह किया कि सर्किट ब्रेकर के तहत किये गये उपायों को 'सावधानीपूर्वक और धीरे-धीरे' हटाने की आवश्यकता है। 
 


Tanuja

Related News