अमेरिका के मैरीलैंड और फ्लोरिडा में गोलीबारी-आग, 4 लोगों की मौत व 4 घायल

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 10:02 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के मैरीलैंड राज्य में शनिवार सुबह गोलीबारी और आग लगने की घटना में चार लोगों की मौत हो गई तथा कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध को पुलिस ने गोली मार दी और चार मृतकों में वह भी शामिल है। उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उपनगर बाल्टीमोर में किस वजह से हिंसा हुई और उन्होंने संदिग्ध या पीड़ितों की पहचान भी अभी नहीं की है। आग लगने से कम से कम दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

PunjabKesari

प्रत्यक्षदर्शी गेल वॉट्स ने बताया कि सुबह करीब साढ़े छह बजे विस्फोट की आवाज सुनने के बाद वह बाहर भागी। उन्होंने भयानक आग लगते हुए देखी और गली के बीच एक व्यक्ति को खड़ा देखा जो उनका पड़ोसी था। इसके बाद वॉट्स ने गोलियां चलने की आवाज सुनी और लोगों को भागते हुए देखा। पिछले 25 वर्ष से इस इलाके में रह रही वॉट्स ने कहा कि संदिग्ध पहले भी अपने पड़ोसियों के साथ झगड़ा करता रहा है।

 

बाल्टीमोर काउंटी पुलिस की प्रवक्ता जॉय स्टीवार्ट ने बताया कि अधिकारियों ने एक सशस्त्र व्यक्ति को देखा और उसे गोली मार दी। दमकल विभाग के प्रवक्ता टिम रोस्कोव्स्की ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी और उसके साथ वाली इमारत, दोनों ही ढह गई। एक अन्य इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है।

PunjabKesari

उधर, साउथ फ्लोरिडा के एक मॉल में लोगों के दो समूह के बीच लड़ाई के बाद हुई गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए। इस बीच, वजीर्निया के एक रेस्तरां में एक व्यक्ति ने दो एशियाई-अमेरिकी कर्मियों के खिलाफ नस्ली टिप्पणियां कीं और उनमें से एक पर हमला किया। पुलिस इस व्यक्ति की तलाश कर रही है। एक समाचार चैनल की फुटेज में फ्लोरिडा के एवेंचुरा मॉल में गोलीबारी की सूचना के बाद लोग वहां से भागते दिख रहे हैं।

 

एवेंचुरा पुलिस ने बताया कि मॉल में लोगों के दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया और उसके बाद गोलीबारी हुई। पुलिस ने बताया कि इस गोलीबारी में घायल हुए तीन लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है और उनकी जान को खतरा नहीं है। पुलिस ने बाद में ट्वीट किया कि उसने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News