अफगानिस्तान में तालिबान का कहर; 33 लोगों को मौत के घाट उतारा, सैकड़ों को बंदी बनाया

2021-07-26T11:21:18.547

काबुलः अफगानिस्तान में  अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच  तालिबान ने यहां  कब्जा शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में जिन इलाकों में तालिबान ने कब्जा जमा रखा है  वहां के आतंकी संगठन ने कम से कम 33 आम नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया । टोलो न्यूज ने शनिवार को एक अधिकार आयोग का हवाला देते हुए बताया कि पिछले 2 हफ्तों में अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में 33 लोगों की हत्या कर दी गई है।

 

अफगानिस्तान स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग (एआईएचआरसी) के प्रवक्ता जबीहुल्लाह फरहांग ने कहा कि टारगेट किए गए हमलों में धार्मिक विद्वानों, आदिवासी बुजुर्गों, सिविल सोसाइटी के कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और मानवाधिकार रक्षकों और महिला पत्रकारों की बलि दी जा रही है। मानवाधिकार संगठन के प्रमुख लाल गुल लाल ने कहा कि कोई भी समूह जो नागरिकों को नुकसान पहुंचाता है, वह युद्ध के नियमों के तहत युद्ध अपराध कर रहा है।

 

इस बीच, ह्यूमन राइट्स वॉच (HRW) ने शुक्रवार को कहा कि कंधार में जिलों पर नियंत्रण करने वाले तालिबानी लड़ाकों ने सैकड़ों आम नागरिकों को हिरासत में लिया है, जिन पर वे सरकार से जुड़े होने का आरोप लगाते हैं। तालिबान ने कथित तौर पर कुछ बंदियों को मार डाला है, जिनमें प्रांतीय सरकार के अधिकारियों के रिश्तेदार और पुलिस और सेना के सदस्य शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News