रमजान में तालिबान ने मचाया कहर, अफगानिस्तान में 255 नागरिकों की हत्या

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 02:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान में रमजान के महीने की शुरुआत के बाद से अब तक तालिबान द्वारा 15 आत्मघाती और दर्जनों अन्य हमले किए हैं। यह जानकारी मंगलवार को अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने दी । मंत्रालय के अनुसार 13 अप्रैल को शुरू हुए रमजान की इस अवधि में 200 विस्फोटों और 15 आत्मघाती बम विस्फोटों में कुल 255 नागरिक मारे गए। इस दौरान 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

 

टोलो न्यूज के मुताबिक  अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मंगलवार को कहा कि सभी सुरक्षा बलों का धन्यवाद जिन्होंने 800 से अधिक घटनाओं को रोका और 800 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार किया । उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।" टोलोन्यूज के आंकड़ों के अनुसार पिछले महीने 13 अप्रैल से 12 मई) के दौरान नागरिक मृत्यु की संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

रविवार रात तालिबान ने घोषणा की कि वे ईद के त्योहार के लिए तीन दिवसीय युद्धविराम का पालन करेंगे। बाद में सोमवार को, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी सभी अफगान बलों को ईद के दौरान संघर्ष विराम का पालन करने का निर्देश दिया। अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ज़ल्माय ख़लीज़ाद ने मंगलवार को तालिबान और अफगान सरकार द्वारा ईद के त्योहार के दौरान देश में युद्धविराम को बनाए रखने की घोषणाओं का स्वागत किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News