इराक में अमेरिकी ठिकानों पर 20वां हमला, बगदाद में US एम्बेसी के पास गिराए 2 राकेट

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 03:12 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार तड़के अमेरिकी दूतावास के नजदीक दो रॉकेट दागे गए।  ग्रीन जोन में हुए इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इराक में अक्टूबर के बाद से अमेरिकी ठिकानों पर यह 20वां हमला है। जानकारी के मुताबिक, रॉकेट उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में गिराया गया था। यहां सरकारी इमारतें और कई देशों के दूतावास स्थित हैं।

 

इराक के किरकुक प्रांत में 27 दिसंबर को सैन्य ठिकाने पर हुए रॉकेट हमले में अमेरिकी कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी। इस हमले में कई अमेरिकी और इराकी सैनिक घायल भी हुए थे। सैन्य ठिकाने पर 30 रॉकेट से हमला हुआ था। हालांकि, किसी भी हमले का अब तक दावा नहीं किया गया है, लेकिन अमेरिका हमेशा ईरान समर्थित ग्रुप हशद अल-शाबी को दोषी ठहराता रहा है।

 

अमेरिका ने 3 जनवरी को बगदाद एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला कर ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी। सुलेमानी की मौत के बाद बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर 7 और 8 जनवरी को हमले किए गए थे। 7 जनवरी को ईरान ने इराक स्थित दो अमेरिकी सैन्य बेसों पर 22 मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने दावा किया था कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस और इरबिल के एक ग्रीन जोन पर हमले में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News