सिंगापुर में 2 भारतीय नागरिकों तोड़ा कोविड स्टे-होम नियम, हो सकती है जेल

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 11:50 AM (IST)

सिंगापुर:  सिंगापुर में स्थायी निवासी के तौर पर रह रहे दो भारतीय नागरिकों पर शुक्रवार को यहां की एक अदालत ने सरकार द्वारा निर्धारित स्टे-होम नोटिस की शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। यह नोटिस उन्हें मार्च में सिंगापुर पहुंचने पर दिया गया था। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स' अखबार ने बताया कि 37 वर्षीय सुरेश नायडू बोजानकी और 47 वर्षीय भारती तुलसीराम चौधरी पर इस तरह से काम करने का आरोप लगाया गया है, जिससे  कोरोना वायरस फैलने की आशंका है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों सिंगापुर की उड़ान में मिले थे, लेकिन कथित तौर पर ओएसिया होटल में अपने कमरे में मिलने के लिए स्टे-होम नोटिस (एसएचएन) की शर्तों का उल्लंघन किया। बोजानकी पर अपने निवास स्थान के बाहर मास्क न पहनने का आरोप भी लगाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि वह 20 मार्च की रात 12.30 बजे से 1.21 बजे के बीच अपने होटल के कमरे से   उसी मंजिल पर स्थित कमरे में जाने के लिए निकला था। उसने उस समय कथित तौर पर मास्क नहीं पहना था।

 

दोनों आरोपी पांच-पांच हजार सिंगापुर डॉलर के मुचलके पर जमानत पर बाहर हैं। अगर उन्हें दोषी ठहराया जाता है, तो उन्हें छह महीने तक की जेल हो सकती है और प्रत्येक आरोप के लिए 10,000 सिंगापुर डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके 17 अगस्त को अदालत में फिर से पेश होने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News