पाकिस्तान में सिंध  निकाय चुनाव में हिंसा, PTI उम्मीदवार के भाई समेत दो की मौत

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 01:41 PM (IST)

पेशावर: पाकस्तिान के सिंध में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के दौरान रविवार को हुई चुनावी हिंसा में पाकस्तिान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के उम्मीदवार के भाई सहित दो लागों की मौत हो गई। रविवार सुबह सभी 14 जिलों में मतदान शुरू होने के साथ ही चुनाव आयोग को सिंध के ऊपरी और नीचले क्षेत्रों से हिंसा, हाथापाई और कथित कुप्रबंधन की सूचनायें मिलने लगी थी।  

 

समाचार पत्र डॉन के अनुसार आज सुबह सभी 14 जिलों में मतदान शुरू होने के साथ ही चुनाव आयोग को सिंध के ऊपरी और नीचले क्षेत्रों से हिंसा, हाथापाई और कथित कुप्रबंधन की सूचनायें मिलने लगी थी। कई स्थानों पर चुनाव चिन्ह गायब होने के बाद कई मतदान केन्द्रों पर हुयी झड़पों के बाद स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे तक मतदान स्थगित कर दिया गया।

 

रविवार दोपहर संघर और सुक्कर में एक एक मौत होने की सूचना मिली थी जिनकी पुष्टि बाद में पुलिस ने कर दी। उन्होंने बताया कि संघर के नगरपालिका क्षेत्र में मृतक एक उम्मीदवार का भाई था। डॉन ने टांडो एडम से पीटीआई के संभागीय अध्यक्ष मुश्ताक जुनेजो के हवाले से कहा कि मैं टांडो एडम में हमारी पार्टी के उम्मीदवार असगर गंडापुर के भाई कैसर की मौत की पुष्टि कर सकता हूं। कैसर को हिंसा का शिकार होना पड़ा, जिससे उसकी मौत हुई। मृतक कैसर वार्ड संख्या 13 से चुनाव लड़ रहे जफर का भाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News