बांग्लादेश में नाव डूबने से 15 रोहिंग्या शरणार्थियों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 02:58 PM (IST)

 

ढाकाः बांग्लादेश के निकट मंगलवार को मलेशिया जाने की कोशिश करते हुए बंगाल की खाड़ी में एक नाव के पलट जाने से कम से कम 15 रोहिंग्या शरणार्थियों की मौत हो गई। बांग्लादेश के एक तटरक्षक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। 77 लोगों को बचाया गया है, जबकि 40 अन्य लापता हैं। तटरक्षक के मीडिया अधिकारी लेफ्टिनेंट हयात इब्ना सिद्दीकी ने बताया कि यह दुर्घटना सेंट मार्टिन द्वीप के पास सुबह लगभग 7 बजे नाव से एक पत्थर के टकराने के बाद हुई।

 

तटरक्षक कमांडर नईम उल हक ने बताया कि अब तक 15 शव मिले हैं, 70 लोगों को बचाया गया। उन्होंने बताया कि सेंट मार्टिन द्वीप के निकट तटरक्षक की नावें अब भी तलाश कर रही हैं। म्यामांर में 2017 में सैन्य कार्रवाई से घबराकर भागे 7,00,000 से अधिक रोहिंग्या बांग्लादेश के शरणार्थी शिविरों को छोड़कर समुद्री मार्ग से मलेशिया जाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

बताया जा रहा है कि पीड़ितों में ज्यादातर महिलाएं, कॉक्स बाजार के टेकनाफ और उखिया अपज़िला में स्थित विभिन्न रोहिंग्या शिविरों के निवासी हैं। तटरक्षक बल के मीडिया अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर एम हमीदुल इस्लाम ने कहा कि कम से कम 300 लोगों ने सोमवार रात मोनाखली के लिए यात्रा शुरू की थी। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News