चीन में रिकवर किए गए 14% लोग फिर हुए कोरोनावायरस का शिकार

2020-03-26T23:16:34.557

इंटनेशनल डेस्कः चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया को हिलाकर कर दिया है। लेकिन अब चीन और बाकी जगहों से एक निराशाजनक खबर सामने आई है। कई मरीज़ों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया था, लेकिन फिर से वो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। इनमें से कुछ को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए कई हफ्ते बीत चुके थे। इसका मतलब ये है कि कोरोना वायरस को मिटाना पहले से और मुश्किल हो गया है।
PunjabKesari
चीन कोरोना वायरस से पूरी ताकत लगाकर लड़ रहा है। हम सब ने चीन में कुछ ही दिनों में एक अस्पताल खड़ा होते देखा। दूसरे देश भी इससे लड़ने में पूरी ताकत लगा रहे हैं। एक बार फिर चीन के डॉक्टरों ने 14 प्रतिशित लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का दावा किया है। एक रिचर्स सेंटर ने खुलासा किया है कि फिर से तीन से 14 फीसदी लोगों में कोरोना वायरस का पता चला है।
PunjabKesari
स्थानीय समाचार एजेंसियों के मुताबिक, विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि चीन से बाहर रहने वाले लोग चाइना वापस लौट रहे हैं, उनकी बढ़ती संख्या के कारण फिर से कोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी हो सकती है। कोरोना महामारी के कारण दो महीने लॉकडाउन में रहने हुबेई के लाखों निवासी लॉकडाउन खत्म होने के बाद यहां से पलायन कर सकते हैं। चीन के डॉक्टरों ने खुलासा कि है कि हाल ही में 14 फीसदी लोगों में फिर से कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुआ है। चीन के वुहान वुहान में लोग न्यूक्लियर टेस्ट कराने के लिए लाइन लगाते हैं।

दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 21 हजार के पार
कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 21,300 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,67,844 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में अब तक इससे संक्रमितों की संख्या 693 हो गयी है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है।
PunjabKesari
इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के थे। चीन में 81,285 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और करीब 3,287 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।
 


Yaspal

Related News