Russia-ukraine War: रूस के हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत व 169 घायल, राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले-हमें सबने अकेला छोड़ दिया

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 08:31 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि लड़ाई के पहले दिन के बाद 137 लोगों की मौत हो गई है और 169 अन्य घायल हुए हैं। राष्ट्रपति जेलेंस्की का कहना है कि यूक्रेन को रूस से लड़ने के लिए 'अकेला छोड़ दिया'। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ल्याशको ने कहा कि यूक्रेन के अधिकारी देश की स्वास्थ्य सुविधाओं को फिर से तैयार कर रहे हैं ताकि शत्रुता के चलते हो रहे घटनाक्रम के बीच चिकित्सा सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए जगह बनाई जा सके। 

 

अमेरिका और रूस के विदेश मंत्री से एस जयशंकर ने की बात
उधर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन संकट पर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से टेलीफोन पर बातचीत की। जयशंकर ने गुरुवार रात एक ट्वीट में कहा कि ब्लिंकन के साथ यूक्रेन में चल रहे घटनाक्रम और उसके प्रभावों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि ब्लिंकन से फोन कॉल की सराहना करता हूं।

 

यूक्रेन में चल रहे घटनाक्रम और इसके प्रभावों पर चर्चा की।" लावरोव के साथ बातचीत के बारे में जयशंकर ने कहा कि उन्होंने अपने रूसी समकक्ष को बताया कि बातचीत और कूटनीति आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है। जयशंकर ने यूक्रेन में उभरती स्थिति पर यूरोपीय संघ के विदेश मामलों के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल और ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज़ ट्रस से भी बात की। मंत्री ने ट्वीट किया, "ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज़ ट्रस के साथ टेलीफोन पर चर्चा। यूक्रेन की स्थिति पर दृष्टिकोण का आदान-प्रदान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News