पाकिस्तान में भारी वर्षा से 13 और लोगों की मौत, मरने वालों का आकंड़ा हुआ 174

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 10:19 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में मंगलवार को लगातार वर्षा होने के चलते 13 और लोगों की मौत हो गई जबकि नदियों का जलस्तर बढ़ गया एवं बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने देशभर में वर्षा होने रिपोर्ट दी है जबकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में और वर्षा का अनुमान व्यक्त किया है। 
PunjabKesari
एनडीएमए के आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 13 और लोगों की जान चले जाने से 15 जून से मानसून के इस मौसम में अब तक 176 लोगों की मौत हो चुकी है एवं 101 लोग घायल हो चुके हैं। प्राधिकरण के मुताबिक अबतक सिंध में 72, खैबर पख्तूनख्वा में 48, बलूचिस्तान में 19, पंजाब में 16, गिलगित बाल्तिस्तान क्षेत्र में 11 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। 
PunjabKesari
एनडीएमए ने खबर दी है कि वर्षा, बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण 1307 मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गये जबकि 853 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। बचाव एवं राहत कार्य चल रहे हैं और सेना के जवान नागरिक प्रशासन को इस काम में सहयोग कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार वर्षा होने से नदियां उफान पर आ गयी हैं और बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी है। मौसम विभाग ने और वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News