पाकिस्तान में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 12 आतंकवादी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 07:25 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत बुधवार को  बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में सुरक्षा बलों द्वारा दो अलग-अलग घटनाओं में कुल 12 आतंकवादी मारे गए । द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार  बलूचिस्तान के होशब इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम 10 आतंकवादी मारे  गए। इन आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया।  ये आतंकी हाल ही में तुर्बत और पसनी इलाकों में पाक सुरक्षा बलों पर हुई गोलीबारी और हमले में शामिल थे।

 

दूसरी ओर एक अलग आपरेशन में खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकवादियों की कथित मौजूदगी पर सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक इंटेलिजेंस बेस्ड आपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए। उनके कब्जे से सबमशीन गन, हैंड ग्रेनेड और बड़ी मात्रा में कई कैलिबर राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।  गौरतलब है कि अकेले जनवरी माह में कई आतंकी घटनाओं ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद और लाहौर सहित प्रमुख शहरों को निशाना बनाया गया था।

 

इस्लामाबाद स्थित एक थिंक टैंक, पाकिस्तान इंस्टिट्यूट फार पीस स्टडीज ने हाल ही में एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें इस डर को दर्शाया गया कि पाकिस्तान पिछले कुछ वर्षों से धीरे-धीरे अराजकता और अस्थिरता में फिसल रहा है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि बलूचिस्तान प्रांत में पनप रहे आतंकवाद के अलावा, बलूच पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के भी खिलाफ हैं क्योंकि इस क्षेत्र में राजनीतिक कार्यकर्ताओं, बुद्धिजीवियों, पत्रकारों और छात्रों के हजारों लापता होने का मामला सामने आया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News