पाकिस्तान में ट्रेनों की भीषण टक्कर में 14 की मौत, 79 घायल

7/11/2019 3:34:08 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में गुरुवार को एक तेज रफ्तार यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में कम से कम 14 लोग मारे गए और 79 अन्य घायल हो गए। रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर -अकबर एक्सप्रेस वहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई। जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) रहीम यार खान उमर सलामत ने कहा कि मृतकों में एक महिला और आठ पुरुष शामिल हैं, जबकि घायलों में नौ महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं।

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह से नष्ट हो गया, जबकि तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। जियो न्यूज ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए सादिकबाद और रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भेज दिया गया है। एक बच्चे और एक आदमी को ट्रेन से बचाया गया है, डीपीओ ने कहा कि बचाव अभियान चल रहा है और शवों को निकालने के लिए साइट पर हाइड्रोलिक कटर बुलाए गए हैं।

PunjabKesari

अधिकारियों का कहना है कि वे दुर्घटना में अधिक हताहत होने का डर है। प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने रेल दुर्घटना में कीमती जान गंवाने पर गहरा दुख और दुख व्यक्त किया है।प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से रेलवे के बुनियादी ढांचे की उपेक्षा और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने के लिए कहा है। रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने हादसे में कीमती जान गंवाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है और घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं।

PunjabKesari


Tanuja

Related News