काबुल के स्कूल में आत्मघाती बम धमाके में अब तक 100 बच्चों की मौत, अमेरिका ने की हमले की  निंदा

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 04:26 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया बहुल इलाके में शुक्रवार तड़के विस्फोट होने से अब तक लगभग 100 लोगों की मौत हो गई जिनमें अधिकतर बच्चे शामिल हैं । नई रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी काबुल में दशती बारची इलाके के एक स्कूल में आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 100 बच्चों की मौत हो गई। स्थानीय पत्रकारों के अनुसार इस घटना की रिपोर्टिंग  ने मानवीय संवेदनाओं को हिला कर रख दिया। स्कूल के आस-पास शवों को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। कहीं हाथ पड़ें थे कहीं पैर।

 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट शहर के पश्चिम में दश्त-ए-बारची इलाके में काज स्कूल में हुआ। एक स्थानीय पत्रकार, बिलाल सरवरी ने इस हमले पर ट्वीट किया, "हमने अब तक अपने छात्रों के 100 शवों की गिनती की है। मारे गए छात्रों की संख्या बहुत अधिक है। कक्षा खचाखच भरी थी। वे छात्र विश्वविद्यालय में दाखिले की तैयारी के लिए जमा हुए थे।"

 

एक स्थानीय पत्रकार के अनुसार, इस घटना में ज्यादातर छात्र हैं, जिनमें ज्यादातर हजारा और शिया थे, जो मारे गए। हजारा अफगानिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा जातीय समूह है।  बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान शासन के बाद से बम धमाकों की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अमेरिका ने की हमले की निंदा करते हुए ऐसी घटनाओं को शर्मनाक करार दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News