पोलैंड में दूसरी कोयला खदान में भूकंप के बाद दस खनिक लापता

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 04:48 PM (IST)

वारसा:  दक्षिण पोलैंड में स्थित कोयला खदान के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि बोरिनिया-जोफियोवका खदान में भूमिगत भूकंप और मीथेन गैस के रिसाव के बाद 10 कर्मचारियों के साथ उनका संपर्क टूट गया है। हादसा शनिवार तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर करीब 900 मीटर जमीन के नीचे हुआ। चेक सीमा के पास जस्त्रजेबी-जड्रोज शहर के आसपास कोयला खनन क्षेत्र में केवल चार दिनों में यह दूसरी दुर्घटना थी।

 

प्रधानमंत्री मैटयुज मोराविएकी ने ट्विटर पर कहा कि यह खनन क्षेत्र से ''फिर से विनाशकारी खबर'' थी। उन्होंने कहा कि उनकी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं लापता लोगों और उनके रिश्तेदारों के साथ हैं। पनिओवेक खदान में बुधवार को मीथैन गैस से हुए विस्फोट में पांच की मौत हो गई थी, सात लोग लापता हो गए और दर्जनों घायल हो गए थे। नए विस्फोटों में सात बचावकर्मियों के घायल होने के बाद शुक्रवार को वहां लापता लोगों की तलाश रोक दी गई थी।

 

दोनों खदानें जस्त्रजेबस्का स्पोल्का वेग्लोवा, या जेएसडब्ल्यू, कंपनी द्वारा संचालित की जाती हैं। जेएसडब्ल्यू कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बोरिनिया-जोफियोवका खदान में 52 श्रमिक भूकंप प्रभावित क्षेत्र में थे और उनमें से 42 को कोई चोट नहीं आई है वे अपने दम पर शाफ्ट छोड़ने में सक्षम थे। लापता 10 खनिकों को बचाने के लिए 12 दलों ने अभियान शुरू किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News