शहरी क्षेत्रों में सफाई से जुड़ी समस्या हो तो फोटो खींचकर ऐप पर करें अपलोड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 01:14 PM (IST)

ऊना(सुरेन्द्र): केन्द्र सरकार के आवास एवं शहरी मामले मंत्रालय द्वारा स्वच्छता ऐप को शुभारंभ किया गया है जिसके माध्यम से आम नागरिक स्वच्छता से जुड़ी समस्याओं के बारे में संबंधित शहरी निकायों के नोडल अधिकारियों को भेज सकेेंगे। यह जानकारी देते हुए डी.सी. ऊना राघव शर्मा ने बताया कि कोई भी नागरिक अपने स्मार्ट फोन के माध्यम से स्वच्छता ऐप द्वारा कूड़े के ढेर, कूड़ा उठाने वाली गाड़ी के न आने बारे, डस्टबिन साफ न होने बारे, सफाई न किए जाने, मृत पशुओं बारे और सार्वजनिक शौचालयों में गंदगी होने, ब्लॉकेज होने तथा वहां बिजली-पानी की व्यवस्था न होने पर अपनी समस्या को नोडल अधिकारी के साथ सांझा कर सकते हैं। 
इसके लिए क्या करें
डी.सी. राघव शर्मा ने बताया कि इस प्रकार कीे कोई भी समस्या होने पर अपने फोन पर फोटों खींच कर वहां की लोकेशन के साथ संबंधित नोडल अधिकारी को भेजनी है। उन्होंने बताया कि शिकायता कर्ता को उसकी शिकायत पर की जा रही कार्यवाही की प्रगति बारे समय-समय पर अपडेट्स भी मिलते रहेंगे और समस्या का समाधान होने पर सफाई निरीक्षक अथवा इंजीनियर द्वारा फोटो भी अपलोड की जाएगी। उन्होंने बताया कि यदि शिकायतकर्ता समाधान से संतुष्ट नहीं होता है तो वह समस्या को दोबारा खोल सकता है।
यह हैं नोडल अधिकारी
डी.सी. राघव शर्मा ने बताया कि शिकायतें भेजने के लिए नगर परिषद ऊना के लिए आशुतोष शर्मा, नप मैहतपुर-बसदेहड़ा के लिए रेखा कुमारी, नप संतोषगढ़ के लिए मदन कुमार, नगर पंचायत गगरेट के लिए हरीश कुमार, नगर पंचायत टाहलीवाल के लिए राधा देवी और नगर पंचायत दौलतपुर के लिए नरेश कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Surinder Kumar

Recommended News

Related News