ऊना के महेन्द्र शर्मा ने माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को दी एक करोड़ की राशि

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 06:18 PM (IST)

ऊना(सुरेन्द्र): जिला ऊना के तहत गांव बढेड़ा राजपूतां के विख्यात समाजसेवी एवं उद्योगपति महेन्द्र शर्मा ने माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को एक करोड़ एक लाख रुपए की राशि सौंपी है। इस राशि का चैक आज ए.एन.एस. कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के एम.डी. महेन्द्र शर्मा तथा उनके पुत्र एवं ए.एन.एस. सारथी के निदेशक धु्रव शर्मा ने यह राशि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सी.ई.ओ. को सौंपा है। माता वैष्णो देवी के दरबार में निर्माणाधीन भव्य दुर्गा भवन के लिए इस राशि का प्रयोग किया जाएगा। माता वैष्णो देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशाल दुर्गा भवन का निर्माण होगा जिसे 2 वर्षों की अवधि के भीतर पूरा किया जाएगा।

इस भवन में यात्रियों को अत्याधुनिक वातानकुलित सुविधाएं मौजूद होंगी। गांव बढेड़ा राजपूतां के विख्यात समाजसेवी और उद्योगपति रहे स्व. अमरनाथ शर्मा के पुत्र महेन्द्र शर्मा इससे पहले कई सुप्रसिद्ध मंदिरों में काफी अधिक दान दे चुके हैं। उन्होंने हाल ही में माता चिंतपूर्णी मंदिर के गर्भ गृह की सभी दीवारों को चांदी से सुज्जित किया था। करीब एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि इस पर खर्च की गई थी। 5 वर्ष तक इसके रखरखाव का नि:शुल्क जिम्मा भी ए.एन.एस. के एम.डी. महेन्द्र शर्मा ने ही उठाया है। इसी प्रकार उत्तराखंड में मौजूद विश्व विख्यात बाबा केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह की दीवारों को भी करोड़ों रुपए की चांदी से सुसज्जित करवाया था।

महेन्द्र शर्मा का कहना है कि उन्हें अपने पिता स्व. अमरनाथ शर्मा से यह प्रेरणा विरासत में मिली है। जिस प्रकार उनके पिता सामाजिक व धार्मिक कार्यों में रुचि लेते थे, उन्हीं की प्रेरणा से ही वह इस पुनीत कार्य में लगे हुए हैं। स्व. अमरनाथ शर्मा ने जिला ऊना के बढेड़ा राजपूतां में अपनी निजी भूमि पर स्कूल, अस्पताल से लेकर कई सामुदायिक भवनों का निर्माण कर उसे सरकार को सौंपा था। यहां तक कि गांव में रास्ते का निर्माण करते हुए उस पर स्ट्रीट लाइट की भी करीब 30 साल पहले व्यवस्था की थी। महेन्द्र शर्मा और उनके पुत्र धु्रव शर्मा ने आज मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड रमेश चंद्र के साथ मुलाकात की और नए निर्माणाधीन भवन के लिए अपनी तरफ से राशि सौंपी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Surinder Kumar

Recommended News

Related News