मनोहर मार्केट में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष ने लिया जायजा, दुकानदारों से जानी समस्याएं

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 04:20 PM (IST)

ऊना(विशाल): कुटलैहड़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विवेक शर्मा ने बुधवार को बारिश के बीच मनोहर मार्केट व नारी पहुंच कर स्थानीय दुकानदारों से मुलाकात की। इस मौका पर दुकानों के अंदर बरसाती पानी घुसने का जायजा लिया और दुकानदारों की समस्याएं भी सुनी। इस मौका पर उन्होंने दुकानदारों की समस्याओं को उठाने का आश्वासन भी दिया और प्रदेश सरकार को उनकी नाकामियों को लेकर घेरा भी। इस मौका पर उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग मात्र ठेकेदारों को फायदा देने के लिए सडक़ें बनाने में लगे हैं। इन सडक़ों पर बिना किसी डिजाइन से काम किया जा रहा है। इसी का नतीजा हैं कि लोगों को बारिश के पानी के साथ भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। सरेआम विभाग की लापरवाही का परिणाम है कि सडक़ पर कार्य किया गया लेकिन पानी को निकलने के लिए ड्रेन का प्रावधान नहीं किया गया जिसके चलते लोगों का भारी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा की सरकार अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जो लोगों का नुकसान हो रहा है उस पर उन लोगों को मुआवजा देने का भी प्रावधान करें। उन्होंने कहा कि वह आज कुटलैहड़ विधानसभा के मनोहर मार्किट के एक व्यापारी से मिले जिनक की किराना दुकान का तकरीबन 4,00,000 का राशन पानी के कारण खराब हो चुका है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि बरसात हो रही है आज से पहले भी बरसात होती रही है। सडक़ों का निर्माण आज से पहले भी सरकार ने सडक़ों का निर्माण किया मगर इस तरह से किसी भी दुकानदार को या रिहायशी मकान को उसका नुकसान नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चारों तरफ बारिश के पानी के साथ जो नुकसान हो रहा है। उसमें सबसे ज्यादा नुकसान जो नई सडक़ें बनी है। उनके किनारे जो लोग या तो रिहायशी मकान में रह रहे हैं या उनकी दुकानें हैं। उन सब के दुकानों और मकानों के अंदर पानी का जाना इस बात का मानना है कि सरकार और विभाग जनता के जान माल के हितों की रक्षा करने में विफल है। जनता के हितों को दरकिनार करने का खामियाजा भाजपा को चुनावों में भुगतना पड़ेगा। जिन लोगों का बारिश के साथ नुकसान हुआ है। सरकार उनको मुआवजा देने का भी प्रावधान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Surinder Kumar

Recommended News

Related News