फीस को लेकर टॉर्चर किए जाने पर डीसी के पास पहुंचे दयानंद स्कूल के बच्चें

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 01:57 PM (IST)

शिमला:  दयानंद स्कूल में  छात्रों से लॉक डाउन के दौरान फीस जमा न करवाने पर टॉर्चर किया जा रहा हैं । 9 छात्रों की न तो हाजरी लगाई जा रहीं हैं और ना ही होम वर्क चेक किया जा रहा हैं। साथ ही ऑनलाइन ग्रुप से भी छात्रों को बाहर कर दिया गया हैं। इसको लेकर सोमवार को अभिभावक शिमला उपायुक्त आदित्य नेगी के पास पहुचें और ज्ञापन सौंप कर स्कूल पर कार्यवाई की मांग की।

अभिभावकों का आरोप हैं कि शिक्षा विभाग और सरकार की ओर से लॉक डाउन के दौरान ऑनलाइन कक्षाओं के चलते पूरी फीस वसूली नहीं जा सकती हैं केवल टयूशन फीस ली जा सकती हैं लेकिन स्कूल ने लॉक डाउन के दौरान अभिभावकों से पूरी फीस वसूली हैं और जो अभिभावक फीस नहीं दे रहें हैं उनके बच्चों की ना तो क्लास में हाजिरी लगाई जा रही हैं और ना ही उनका होमवर्क चेक किया जा रहा हैं, छात्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा हैं।

अभिभावक वीरेंद्र और अंजना ने कहा कि दयानंद पब्लिक स्कूल द्वारा मनमर्जी से फीस बढ़ाई जा रही हैं जबकि शिक्षा विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गई है कि बिना जनरल हाउस बुलाए कोई भी स्कूल फीस नही बढ़ा सकता हैं, लेकिन दयानंद स्कूल ने बिंना जनरल हाउस बुलाए फीस में  भारी भरकम वृद्धि कर दी हैं। इसके अलावा स्कूल द्वारा लॉक डाउन के दौरान भी पूरी फीस जमा करवाने को लेकर दवाब बनाए जा रहा हैं। इसको लेकर डीसी शिमला को ज्ञापन सौंप कर कारवाही की मांग की गई हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News