संतोषगढ़ में हुआ सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट कार्य का भूमि पूजन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 13, 2021 - 06:14 PM (IST)

संतोषगढ़ (मनीश): 6ठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज संतोषगढ़ में 5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। संतोषगढ़ में सीवरेज सिस्टम बनाने के लिए कुल 22 करोड़ रुपए का एस्टीमेट बना है, जिसके तहत पहले चरण में जल शक्ति विभाग को 7 करोड़ रुपए की पहली किश्त मिली है। सत्ती ने कहा कि वर्ष 1996 में संतोषगढ़ में सीवरेज सिस्टम बनाने के लिए 2.5 करोड़ का एस्टीमेट बना था, लेकिन काम तेज गति से नहीं चल पाया। आज संतोषगढ़वासियों के सहयोग से इस काम को शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि सीवरेज व्यवस्था के निर्माण के लिए लोगों से बातचीत कर भूमि का अधिग्रहण भी किया गया है और अब यह काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि सीवरेज सिस्टम का डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बनाने के लिए विभाग ने टेंडर लगा दिए हैं और जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। सत्ती ने अधिकारियों को जल्द से जल्द इस काम को पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि अगर परियोजना को पूरा करने के लिए और धन की आवश्यकता पड़ी तो और सरकार से अतिरिक्त धनराशि लाई जाएगी।

इस मौके पर अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग नरेश धीमान, एस.डी.ओ. पंकज कुमार, नगर परिषद अध्यक्षा निर्मला देवी, उपाध्यक्ष रजनीश चब्बा, पार्षद संदीप पहेश, किरण देवी, संतोख सिंह, दर्शन सिंह, रचना देवी, भाजपा शहरी इकाई के अध्यक्ष सुभाष सैनी, युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित कौशल, महासचिव तरुण पुरी, के.डी. शर्मा, अवतार सैनी, विनोद कौंडल, भाजपा नेता लक्ष्मण सैनी, रजत चब्बा, चंदन कौशल , जश्न चब्बा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Surinder Kumar

Recommended News

Related News