फोरलेन के कार्य में गुणवत्ता ना दिखाए जाने पर गुस्साए लोग

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 01:39 PM (IST)

कुल्लू: जिला कुल्लू में इन दिनों फोरलेन का निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। तो वहीं कुछ जगहों पर फोरलेन के निर्माण के चलते लोगों की जमीनें भी धंस गई हैं। लोग एनएचआई की इस कार्यप्रणाली से भी नाराज चल रहें हैं।
वहीं सोमवार को जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ लगते देवधार गांव में नाराज ग्रामीणों ने फोरलेन कार्य का विरोध किया और मांग रखी कि इस कार्य को गुणवत्ता के साथ किया जाए। जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ लगते देवधार में भी फोरलेन निर्माण के दौरान गड्ढे ढह गए और जिसके चलते लोगों की जमीन भी खराब हो गई। इसके अलावा एक दर्जन मकानों को भी नुकसान पहुंचा। हालांकि लंबे समय से यहां पर निर्माण कार्य बंद चल रहा था। सोमवार एनएचएआई प्रबंधन के द्वारा जब दोबारा से निर्माण कार्य शुरू किया गया तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और एनएचआई के खिलाफ उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। ग्रामीणों ने इस दौरान मांग रखी कि जब तक यहां पर गुणवत्ता युक्त तरीके से कार्य नहीं किया जाता है तब तक ग्रामीण शांत नही बैठेंगे।

PunjabKesari

स्थानीय निवासी निखिलेश कात्यायन का कहना है कि अब एक बार फिर से यहां पर एनएचएआई प्रबंधन के द्वारा कार्य शुरू किया गया हैं। लेकिन एक बार फिर से निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा हैं। जिससे ग्रामीण नाराज हैं अगर जल्द ही यहां पर कार्य में गुणवत्ता नहीं लाई गई तो मजबूरन ग्रामीणों को आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
जिला परिषद सदस्य अरुणा ठाकुर व स्थानीय निवासी निखिलेश कात्यायन का कहना है कि पहले भी फोरलेन कार्य में लापरवाही बरती गई। जिसका कारण पहले भी यहां गड्ढे ढह गए और लोगों की भूमि को भी नुकसान हुआ। हालांकि इस बारे कई बार एनएचएआई के अधिकारियों को अवगत करवाया गया। लेकिन उन्होंने भी ग्रामीणों की समस्या के समाधान में कोई कदम नहीं उठाया।

PunjabKesari

एनएचएआई के अधिकारी विजय फोगाट ने बताया कि ग्रामीणों ने अपनी समस्या के अब से उन्हें अवगत करवाया है। अब यहां पर निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाएगा ताकि फोरलेन के निर्माण से किसी भी स्थानीय व्यक्ति का नुकसान ना हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News