सब्जी मंडी ऊना में निकासी के लिए बनेगा अलग रास्ता

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 12:21 PM (IST)

ऊना, (मनोहर): जिला मुख्यालय पर पुराना बस अड्डा के समीप सब्जी मंडी में अब निकासी के लिए अलग रास्ते का निर्माण किया जा रहा है। जिस स्थान पर रास्ते का निर्माण किया जाएगा वहां दोनों तरफ दीवार लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। सब्जी मंडी में निकासी के लिए अलग रास्ता की सुविधा उपलब्ध होने के बाद यहां आने वाले किसानों व खरीददारी के लिए आने वाले लोगों को काफी लाभ होगा। पहले निकासी रास्ता न होने के कारण सब्जी मंडी में एक ही स्थान से प्रवेश और एक ही स्थान से निकासी हो रही थी। इससे यहां अकसर भीड़ का माहौल रहता था और यहां जाम जैसी स्थिति रहती थी। सब्जी मंडी में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता था। 
सब्जी मंडी ऊना में निकासी के लिए किए जा रहे रास्ते के निर्माण पर मंडी समिति द्वारा करीब साढ़े 4 लाख रुपए की राशि खर्च की जा रही है। इस राशि से अब रास्ते के दोनों तरफ दीवार लगाने का कार्य किया जा रहा है वहीं इस रास्ते के बीच आने वाले नाले को भी कवर किया जाएगा। इस नाले वाले स्थान को फुटपाथ के रूप में प्रयोग किया जाएगा। कोरोना के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर भी इस निकासी द्वार का काफी लाभ होगा। दूसरा यहां खरीददारी के लिए आने वाले किसानों को जाम से भी निजात मिलेगी और उनके समय की भी इससे बचत होगी। 
उधर सब्जी मंडी ऊना के आढ़तियों ने ऊना सब्जी मंडी में रास्ते के दोनों तरफ दीवारों को ऊंचा करने की मांग की है जिससे भविष्य में किसी को भी कोई असुविधा न हो। आढ़तियों अरुण शर्मा, अमृत लाल, आर.एन. शर्मा, हुसन लाल, कुलदीप सिंह, चरण दास, सुरेश कुमार, मोहन लाल व देशमुख सहित अन्य का कहना है कि कि जो नया रास्ता बनाया जा रहा है उस रास्ते पर एक तरफ पहले से ही दरवाजे निकाले गए हैं तथा दूसरी तरफ भी निजी भूमि है। यदि रास्ते के दोनों तरफ दीवारें नहीं लगाई जाती हैं तो कोई भी व्यक्ति उस तरफ अपनी दुकानें बना सकता है। 
कृषि उपज मंडी समिति ऊना के सचिव सर्वजीत सिंह ने कहा कि सब्जी मंडी ऊना में निकासी के लिए अलग से रास्ते का निर्माण किया जाएगा। इस रास्ते के दोनों तरफ दीवारें लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में अपने उत्पाद लेकर आने वाले किसानों और खरीददारी के लिए आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो तथा एक तरफ ट्रैफिक जाम न हो इसे ध्यान में रखते हुए निकासी रास्ते का निर्माण किया जा रहा है। दोनों तरफ बाऊंडरी बॉल भी की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Surinder Kumar

Recommended News

Related News