डॉक्टरों से किया भेदभाव तो होगी कानूनी कार्रवाई-सत्येंद्र जैन

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्ली : देश समेत दिल्ली-एनसीआर में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसके बाद तमाम राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है। सिर्फ यही नहीं अपने-अपने स्तर पर राज्य सरकारों ने हॉटस्पॉट इलाकों को सील भी कर दिया है। इसके साथ ही आज से कुछ दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर के दर्जनों इलाके सील हो गए हैं। इसके साथ ही सरकारों ने बड़े स्तर पर टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। वहीं देश के कई इलाकों के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी डॉक्टरों के साथ बदसलूकी के मामले सामने आ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए आज दिल्ली सरकार ने कहा है कि अगर कोई भी डॉक्टरों के साथ भेदभाव करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी।

जीबी पंत अस्पताल में नहीं होगा कोविड-19 का इलाज
कोविड-19 के इलाज के लिए चिह्नित अस्पतालों की सूची से जीबी पंत अस्पताल को हटाया गया। यह आदेश दिल्ली सरकार ने दिया है। अब जीबी पंत की जगह एलएनजेपी अस्पताल कोविड-19 मरीजों के लिए 500 अतिरिक्त बिस्तर तैयार करेगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- डॉक्टरों से किया भेदभाव तो होगी कानूनी कार्रवाई
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में अब तक 669 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इसमें से 426 केस मरकज से जुड़े हुए हैं। इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि डॉक्टरों के साथ लगातार जिस तरह की बदसलूकी और भेदभाव हो रहा है उस पर उनका क्या कहना है तो वह बोले कि, जो भी डॉक्टरों या स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ भेदभाव किया तो ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। दरअसल बीती रात सफदरजंग की दो महिला डॉक्टरों के साथ गौतम नगर में बदसलूकी की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News