वृद्धावस्था पेंशन के लिए रिश्वत लेते समाज कल्याण विभाग के दो कर्मचारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 08:24 PM (IST)

चण्डीगढ़, (अर्चना सेठी): हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने सिरसा जिले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के दो कर्मचारियों को वृद्धावस्था पेंशन की फाइल को प्रोसेस करने के लिए शिकायतकर्ता से 2000 रुपये रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

 

 

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दलीप और रवि के रूप में हुई है जो जिला समाज कल्याण कार्यालय सिरसा में तैनात हैं।

 

 

आरोपी गांव सुखचैन, तहसील कालांवाली, सिरसा निवासी हरमेंद्र शर्मा से पेंशन बनाने को लेकर रिश्वत की मांग कर रहे थे। ब्यूरो में दी शिकायत में कहा कि आरोपी दलीप उसकी वृद्धावस्था पेंशन बनाने के लिए 2000 रुपये की मांग कर रहा है। वह पहले ही उसे गूगल पे के जरिए 1000 रुपये दे चुका है इसके बावजूद आरोपी दलीप ने पेंशन मामले में कार्रवाई के लिए अन्य कर्मचारी रवि को 1000 रुपये देने के लिए कहा।

 

 

शिकायतकर्ता, जो रिश्वत नहीं देता चाहता था, ने इस मामले की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को दी। विजिलेंस टीम ने शिकायत की जांच के बाद रेड करते हुए शेष एक हजार रुपये की रकम लेते हुए दोनों आरोपियों को काबू किया। प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के खिलाफ ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News