फरियादी बोला प्रशासन नहीं सुनता उसकी फरियाद, गृह मंत्री बोले ‘सब सुनेंगे अनिल विज बैठा है कार्रवाई करने के लिए’

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 08:24 PM (IST)

चंडीगढ़, 09 अप्रैल -(अर्चना सेठी)  हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने अम्बाला में प्रदेशभर से आए लगभग एक हजार लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। उनके आवास पर फरियादियों की लंबी कतारें लगी रही। 

PunjabKesari

गृह मंत्री को सिरसा से आए फरियादी ने कहा कि सिरसा का प्रशासन उसकी शिकायत नहीं सुनता, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने फरियादी से कहा कि "‘सब सुनेंगे, अनिल विज बैठा है कार्रवाई करने के लिए’"। इसी प्रकार, जगाधरी से आए व्यक्ति ने शिकायत देते हुए कार्रवाई नहीं होने की बात कही, गृह मंत्री श्री विज ने फरियादी को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए कहा कि "‘अनिल विज बैठा है लोगों की परेशानी दूर करने के लिए, चिंता मत करो, कार्रवाई होगी"'।

 

जनसुनवाई के दौरान फरीदाबाद में दुराचार मामले में गृह मंत्री ने एसआईटी बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए। इसी तरह, कैथल में कबूतरबाजी मामले में भी उन्होंने एसआईटी गठित करने को कहा। इसी प्रकार, सिरसा में दर्ज ठगी मामले में भी उन्होंने एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी तरह अलग-अलग मामलों पर सुनवाई करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

 

*कई मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए गृह मंत्री अनिल विज* 

 

कुरुक्षेत्र से आई एक शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके पति को पुलिस ने गलत केस में फंसाया और उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी को एसआईटी बनाकर मामले में छानबीन के निर्देश दिए। करनाल से आईं एक पीड़िता ने गृह मंत्री को बताया कि उसके पति व ससुराल पक्ष ने विवाह के बाद उसे प्रताड़ित किया और उसका पति विदेश भाग गया। अब उसे ससुराल पक्ष ने घर से निकाल दिया। मामले में गृह मंत्री श्री विज ने एसपी करनाल को केस दर्ज कर जांच के निर्देश दिए। झज्जर निवासी महिला ने प्रापर्टी  दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने एसपी झज्जर को कार्रवाई के निर्देश दिए। तोशाम निवासी ने अपने बेटे की हत्या मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी भिवानी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। 

 

*एनआरआई की शिकायत पर एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री ने* 

 

आस्ट्रेलिया से आए एनआरआई ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पेश होते हुए यमुनानगर जिले में उसके साथ हुई जमीनी धोखाधड़ी एवं जान से मारने की धमकी देने की शिकायत गृह मंत्री को दी। गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल निवासी ने स्वयं के साथ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी मामले की शिकायत की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी कैथल को मामले की जांच के निर्देश दिए। पानीपत निवासी ने धोखाधड़ी से मकान पर कब्जा करने की शिकायत दी, गृह मंत्री ने मामले में एसपी पानीपत को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

 

इसी तरह, पानीपत निवासी द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने एवं दर्ज मामले में कार्रवाई की मांग की। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी पानीपत को जांच कमेटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल निवासी ने स्वयं बेगुनाह बताते हुए स्वयं पर दर्ज मामले में अपना नाम निकलवाने की मांग करी जिस पर गृह मंत्री ने एसपी करनाल को मामले की पुन: जांच को कहा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News