क्राइम ब्रांच ने कोरोना वैक्सीन की काला बाजारी करने वाले फार्मासिस्ट को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 08:58 PM (IST)

पंचकूला, (चंदन): लोग कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं वहीं कुछ लोग महामारी में इंजैक्शन की कालाबाजारी कर अपनी जेबें भर रहे हैं। ऐसा ही मामला पंचकूला के सैक्टर-11 से आया जहां पर  रेमडेसिविर एंटी वायरल इंजैक्शन की कालाबजारी कर पैसे बटोरे जा रहे थे। क्राइम ब्रांच-26 की टीम ने एक फार्मासिस्ट को रेमडेसिविर एंटी वायरल इंजैक्शन की कालाबाजरी करते गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए आरोपी की पहचान शिव कुमार सिल्वर सिटी मुबारकपुर पंजाब के रूप में हुई है।


क्राइम ब्रांच को गुप्त सूचना मिली थी
जानकारी के अुनसार क्राइम ब्रांच-26 की टीम को गुप्त सचना मिली थी कि आरोपी अवैध रूप से कोरोना की दवाई निर्धारित मुल्य से बहुत उंचे दामों में बेच रहा है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच-24 के इंस्पैक्टर अमन कुमार व टीम और ड्रग्स नियंत्रण अधिकारी सूचना पाकर आगामी जांच में जुट गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने नकली ग्राहक तैयार करके रेमडेसिविर इंजैक्शन खरीदने के लिए आरोपी के  पास फोन किया। आरोपी ने प्रति इंजैक्शन का मुल्य 13000 हजार रुपया बताया।


13000 हजार रुपए प्रति इंजैक्शन सौदा तय जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने सैक्टर-11 मेंं नकली ग्राहक बनाकर एक व्यक्ति को सैक्टर-11 में आरोपी के पास भेजा। एक इंजैक्शन के लिए 13000 हजार रुपए प्रति इंजैक्शन सौदा तय हुआ था। सूचना पाते ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से कुल 18 इंंजैक्शन रेमडेशिविर बरामद हुए।

पुलिस ने आरोपी शिव कुमार को खरीद रिकॉर्ड, दवाओं की बिक्री लाइसैंस प्रस्तुत करने के लिए कहा,लेकिन वह लाइसैंस या रशीद इत्यादि नहीं दिखा पाया। आरोपी के खिलाफ सैक्टर-5 थाना पुलिस में केस दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से इस मामले में और कितने लोग शामिल हंै। उसकी भी जानकारी जुटाएगी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह सुधीर नामक व्यक्ति से 9 हजार में इंजैक्शन खरीदता था और वह खुद 13 हजार रुपए में बेचता था।
फोटा पीकेएल-2 :क्राइम ब्रांच-26 की टीम द्वारा गिर तार किया गया आरोपी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News