स्कूलों को एक वर्ष की एक्सटैंशन और एक्जिस्टिंग की सूची जारी करे सरकार : शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 09:01 PM (IST)

चंडीगढ़,  (पांडेय): निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फैडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने सरकार से मांग की कोरोना के कारण दो साल से बंद पड़े प्राइवेट स्कूल पूरी तरह से टूट चुके हैं और आर्थिक रूप से बर्बाद हो चुके हैं। ऐसे में उनसे मान्यता की शर्तें पूरी कर पाना ऐसे समय में बिल्कुल नामुमकिन है। उन्होंने कहा प्राइवेट स्कूल एक तरफ तो आॢथक संकट और बच्चों के अन्य प्रदेशों के पलायन की समस्या के कारण संख्या की कमी की समस्या को झेल रहे हैं।

 

दूसरी तरफ अधिकांश अभिभावकों के फीस न देने के कारण आॢथक संकट से गुजर रहे हैं। ऐसे में सरकार द्वारा निर्देश जारी किए जा रहे हैं कि वह 2 महीने में मान्यता की शर्तों को पूरा कर ऑनलाइन आवेदन कर जो उनके लिए जी का जंजाल साबित हो रहा है। शर्मा ने कहा मान्यता की शर्तें पूरा करने में विद्यालयों को लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं, जो ऐसे समय मे प्राइवेट स्कूल खर्चने के हालात में नहीं हैं।

 


शर्मा ने अनुरोध किया कि सरकार अगर ऐसे में उन्हें कोई आॢथक राहत प्रदान नहीं कर सकती तो कम से कम इस साल बिना शर्त एक्सटैंशन तो जारी कर ही देनी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि जो स्कूल निदेशालय में एक्जिसिं्टग स्कूलों की सूची में शामिल होने के लिए लंबित पड़े हंै, विभाग को तुरंत उनकी सूची जारी करनी चहिए ताकि वे भी मान्यता के लिए आवेदन कर सकें। शर्मा ने मांग की कि सरकार प्राइवेट स्कूलों की प्लेज मनी दूसरे राज्यों की तर्ज पर काम करे ताकि उन पर अनावश्यक आॢथक बोझ न पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajit Dhankhar

Recommended News

Related News