न्यूयार्क से आए जत्थेदार चरण सिंह ने गृह मंत्री विज को सम्मानित किया

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 07:30 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी ): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की सादगी और ईमानदारी के चर्चे देश ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी है। उनके व्यक्तित्व से प्रभावित होकर हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी एनआरआई विंग के अध्यक्ष एवं अमेरिका के न्यूयार्क से आए जत्थेदार चरण सिंह प्रेमपुरा एवं अन्य एनआरआई ने गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर उनसे मुलाकात की और किरपाण और श्री दरबार साहिब अमृतसर का स्मृतिचिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने गृह मंत्री विज को मई माह में अमेरिका के न्यूयार्क में आयोजित होने वाले में समागम में शरीक होने का न्यौता भी दिया। 

 

केवल काम करने में विश्वास रखते हैं-विज

गृह मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर कहा कि वह केवल काम करने में विश्वास रखते हैं, लोगों की समस्याओं का समाधान वह करें इसके लिए पूरा प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि वह कुछ नहीं कर रहे, बल्कि ऊपर वाला जो उनसे करवा रहा है वह वहीं कर रहे हैं। गृह मंत्री श्री विज ने अपने आवास पर जत्थेदार चरण सिंह प्रेमपुरा व अन्य एनआरआई को सिरोपा पहनाकर उनका स्वागत किया। 

 

गृह मंत्री के बारे जैसा सुना व पढ़ा, उन्हें वैसा ही पाया-जत्थेदार चरण सिंह

जत्थेदार चरण सिंह ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज की कार्यशैली की प्रशंसा अमेरिका में होती है और न्यूयार्क में जहां वह रहते हैं वहां भारतीय मूल के लोगों में गृह मंत्री अनिल विज अपने कार्यशैली को लेकर चर्चित हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जैसा मंत्री अनिल विज के बारे में सुना व पड़ा आज उनसे मुलाकात करके ठीक वैसा ही पाया है। जत्थेदार चरण सिंह ने कहा कि देश को ऐसे ही जुझारू नेताओं की आगे भी जरूरत है ताकि हरियाणा व देश प्रगति के मार्ग पर प्रशस्त हो सके। 

 

अमेरिका में लोग गृह मंत्री अनिल विज को वहां बुलाने के लिए खासे उत्साहित हैं

उन्होंने कहा कि अम्बाला व प्रदेश के अन्य शहरों ने बीते कुछ वर्षों में अभूतपूर्वक तरक्की की है और इसका लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। वह कुछ समय बाद देश में लौटे हैं और अब यहां विकास के क्रम को देखकर वह खासे प्रभावित हैं। जत्थेदार चरण सिंह प्रेम पुरा ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज को अमेरिका आने का न्यौता दिया। उन्होंने बताया कि अमेरिका में लोग गृह मंत्री अनिल विज को वहां बुलाने के लिए खासे उत्साहित हैं और यदि वह अमेरिका में आए तो यह उनके लिए सौभाग्य होगा। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता बीएस बिंद्रा, जोगिंदर सिंह, प्रेमपुरा, दीदार सिंह, ध्यान सिंह, महेंद्र सिंह माजरा, एडवोकेट नवीन चोपड़ा, अमरीक सिंह, बलजिंदर सिंह, अमरप्रीत राजू आदि मौजूद रहे। 

 

यूके से भी आए एनआरआई ने गृह मंत्री अनिल विज की प्रशंसा की

जत्थेदार चरण सिंह के साथ यूके से आए एनआरआई सतनाम सिंह, रणजीत सिंह एवं अन्य ने भी गृह मंत्री अनिल विज के कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि हरियाणा में जिस प्रकार से उन्होंने अपनी कार्यशैली से सभी को प्रभावित किया है उससे एनआरआई काफी खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News