अवैध कब्जे कहीं भी बर्दाश्त नहीं होंगे

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 01:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (अर्चना सेठी): कृषि एवं किसान कल्याण तथा पशु पालन विभाग के मंत्री जयप्रकाश दलाल ने पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक ली। इसमें 15 मामले सुनवाई के लिए रखे गए। इसके अलावा भी उन्होंने आमजन की शिकायतें सुनीं। सबसे पहले बड़का कुआं नारनौल निवासी रामनिवास की शिकायत पर नगर परिषद अधिकारियों ने बताया कि मोहल्ला सलामपुर में स्थित पार्क के सामने दक्षिण की तरफ शेरशाह सूरी द्वारा निर्मित एक ऐतिहासिक बावड़ीनुमा कुएं का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसके अलावा वक्फ बोर्ड के प्रशासक की ओर से मौका मुआयना किया जाना है जो अभी तक नहीं किया गया है।

 

 

गांव डेरोली अहीर के वेद प्रकाश आदि की शिकायत पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगली मीटिंग से पहले संबंधित गली से अवैध कब्जा हटवा कर रास्ता साफ करवाया जाए। इसके अलावा पेयजल व बिजली समस्या से संबंधित जो भी कार्य हैं उसे भी पूरा करवाया जाए।

 

 

पीरआगा मोहल्ला नारनौल के हेमंत की सुभाष स्टेडियम के नजदीक कृषि भूमि पर प्लाटिंग करने व दुकान गोदाम बनाने के मामले में नगर परिषद व डीटीपी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर किसी भी सूरत में अवैध निर्माण नहीं होना चाहिए। अगर कोई गलत तरीके से निर्माण कर रहा है तो उसे तुरंत ध्वस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण गिराने में किसी प्रकार का मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू नहीं होता।

 

 

 

सामान्य शिकायतों में काडा की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी के संबंध में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने कहा कि दो साल पहले ही राज्य सरकार ने माइक्रो इरिगेशन विधि अपनाने पर कंपनी की बजाय सीधे किसानों के खाते में सब्सिडी डालने का फैसला ले लिया था। अब कंपनी कि बजाय सरकार सीधे किसानों को सब्सिडी दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News