लोगों पर चढ़ा होली का खुमार, बाजारों में बढ़ रही भीड़

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 03:48 PM (IST)

अंबाला: लगभग 2 सालों के बाद होली पर बाजारों में भारी भीड़ व रौनक देखने को मिल रहीं हैं, जिससे दुकानदार काफी उत्साहित नजर आ रहें हैं। दुकानदारों का कहना है कि लंबे समय बाद होली पर ग्राहकों की उम्मीद से ज्यादा डिमांड मिल रहीं हैं इस बार रंगों के दामों में 15 इजाफा हुआ हैं। वहीं ग्राहक इस बार हर्बल रंग खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहें हैं।

PunjabKesari

पिछले 2 साल के दौरान कोरोना के कारण ज्यादातर त्यौहार फीके ही रहें जिसके चलते बाजार भी आर्थिक मंदी से प्रभावित हुए। वहीं इस बार होली की रौनक बाजारों में बिखरती नज़र आ रहीं हैं। कोरोना को भूल लोग अब होली पर रंग और बच्चों के लिए पिचकारियों की खरीददारी कर रहें हैं। इस बार खास बात यह है कि बाजार में कई प्रकार के हर्बल गुलाल व बच्चों के लिए खिलौने जैसी पिचकारियां उपलब्ध हैं। ग्राहकों की भारी डिमांड के चलते अंबाला में दुकानदारों के चेहरे काफी खिले नजर आ रहें हैं। दुकानदारों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान लोगों ने होली खेलने से परहेज किया। लेकिन इस बार डिमांड उम्मीद से ज्यादा आ रहीं हैं फैक्ट्री माल पूरा भी नहीं कर पा रहीं है, हालांकि इस बार रंगों व पिचकारियों के दाम 15 से 20 फीसदी बढ़ चुकें हैं लेकिन लोग बम्पर खरीदारी कर रहें हैं।

PunjabKesari

वहीं बाजार में लोग अपने बच्चों के साथ रंगो की दुकान पर खरिददारी करते हुए दिख रहें हैं, ज्यादातर लोग वाटर फ्री होली मनाने की बात कर रहें हैं। लोगों का कहना हैं कि दुकानदार इस बार ज्यादा हर्बल रंग बेचने पर जोर दे रहे हैं, जिससे शरीर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं पड़ेगा बच्चों के लिए भी विभिन्न प्रकार के खिलौने रूपी पिचकारियां उपलब्ध हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News