गुरूग्राम पुलिस का दावा तीसरी आंख यानी सीसीटीवी  से ट्रैफिक व्यवस्था होगी दुरुस्त

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 02:45 PM (IST)

गुरुग्राम: ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए अब गुरुग्राम पुलिस ने तीसरी आंख का सहारा लिया है। गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरे के मार्फत ट्रैफिक पर नजर रखेगी। गुरुग्राम में जाम से निजात दिलाने के साथ-साथ तेज रफ्तार से होने वाले दुर्घटनाओं को कम करने के लिए गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस ने तीसरी आंख यानी कि  कैमरे का सहारा लिया है। गुरुग्राम ट्रेफिक पुलिस ने 48 जगह एलईडी स्क्रीन लगाई है जो कैमरे के मार्फत गाड़ी की स्पीड पर नजर रखता है। तो वही गाड़ी की स्पीड स्क्रीन पर तुरंत नजर आ जाएगी जिससे लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह तेज रफ्तार में गाड़ी ना चलाएं और पुलिस के द्वारा जो स्पीड सुनिश्चित की गई है उस स्पीड में ही गाड़ी चलाए।

PunjabKesari

इसी के चलते गुरुग्राम पुलिस ने इन 90 जगहों पर  कैमरे लगाने का भी निर्णय लिया है जिससे जल्द ही लोगों के चालान काटे जाएंगे। दृश्य ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के साथ-साथ तेज रफ्तार से दुर्घटनाएं ना हो इसके लिए गुरुग्राम पुलिस ने यह हाईटेक तरीका अपनाया है पहले स्क्रीन से लोगों को जागरूक किया जा रहा है तो उसके बाद शहर भर में कैमरे लगाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर सबक भी सिखाया जाएगा।

गुरुग्राम पुलिस की तरफ से राजीव चौक अंडरपास, एंबिएंस मॉल अंडरपास सिगनेचर टावर इसको चौक गोल्फ कोर्स रोड हीरो हौंडा चौक के अलावा 45 जगह पर यह स्क्रीन लगाई गई है। पुलिस ने साफ कर दिया है कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और इसी को मध्य नजर रखते हुए स्क्रीन के साथ फिर कैमरे लगाने का यह निर्णय गुरुग्राम पुलिस की तरफ से लिया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News