एडमिशन से पहले नियम 134ए के तहत 9वीं से 12वीं तक के पैसे निर्धारित करे सरकार: कुंडू

10/17/2021 11:33:41 PM

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने बिना फीस निर्धारित किए 9वीं से 12वीं कक्षा में एडमिशन दिए जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने इसमें असमर्थता जताते हुए कहा कि सरकार पहले इसके लिए पैसे निर्धारित करे, अन्यथा बच्चों को फ्री पढ़ाना संभव नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने दूसरी से 8वीं कक्षा के पैसे बढ़ाने व समय पर भुगतान करने की मांग की है।

 


हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए तुरंत संज्ञान लेने की मांग की है। कुंडू ने कहा कि प्राइवेट स्कूल 9वीं से 12वीं के बच्चों को नियम 134ए के तहत गत 5 वर्षों से फ्री पढ़ा रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक यह भी तय नहीं किया कि इनको फीस की प्रतिपूॢत के लिए कितने पैसे देने हैं, जबकि रिक्त सीटों का ब्यौरा पोर्टल पर ऑनलाइन अपलोड करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं।

 


उन्होंने कहा कि सत्र 2019-20 से लेकर आज तक का दूसरी से 8वीं का पैसा भी प्रदेश में किसी भी स्कूल को नहीं मिला है। यहां तक कि बहुत से स्कूलों को नियम 134ए लागू होने के बाद से अब तक का एक पैसा भी नहीं दिया गया है, यह प्राइवेट स्कूलों के साथ अन्याय है। कुंडू ने कहा कि आधा सत्र बीत चुका है, लेकिन अब खाली सीटों का ब्यौरा मांगा जा रहा है। अब अगर किसी बच्चे का एडमिशन होता भी है तो उसका सिलैबस कैसे पूरा होगा। इससे बच्चों की पढ़ाई का भी नुकसान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Related News

Recommended News