पेपर ख़ाली छोड़ो, सूटकेस भरो-नौकरी लो : नवीन जयहिंद

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 03:38 PM (IST)

चंडीगढ़, अविनाश पांडेय।  विजिलेंस द्वारा एचसीएस ऑफिसर अनिल नागर के पास 2.10 करोड़ रूपये सीज करने के व्  पेपर लीक मामले पर आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने कहा कि हमने सबसे पहले 2016 में एचएसएससी के पूर्व चेयरमैन भारत भूषण भारती की नियुक्ति पर सवाल खड़े किये  थे व् 2018 में हरियाणा में लगातार हो रहे पेपर लीक मामलों पर पूर्व चेयरमैन की भूमिका पर सवाल खड़े किये थे। नवीन जयहिन्द ने जारी एक बयान में कहा कि आज जिस गिरोह पर नकेल कसी जा रही है उसके बारे में हम 2018 में ही सवाल खड़े कर चुके थे, लेकिन उस वक्त सरकार के कानों पर जूं तक नही रेंगी थी | खट्टर साहब पारदर्शिता- पारदर्शिता चिल्लाते रहे और पर्दे के पीछे नौकरियों की मंडी चलती रही । अब तक सरकार एक भी आरोपी को सजा नही दिला सकी है।


जयहिन्द ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेसराज में तो नौकरियां खर्ची –पर्ची से मिलती थी, अब क्या सूटकेस से मिलती है ?
जयहिंद ने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि आज से नही सरकार ने शुरू से ही युवाओं को धोखा दिया है। एचएसएससी के पूर्व चैयरमैन भारत भूषण भारती की रिश्वत के लेन- देन से सम्बंधित फोन रिकॉर्डिंग खुलेआम सोशल मीडिया में वाइरल हो जाने के बाद भी सरकार ने विधानसभा में सदन को जांच का आश्वासन देकर मामले को दबा दिया था।
दसवीं की परीक्षा से लेकर जज तक की भर्ती के प्रश्नपत्र लीक होते रहे है। सरकार ने मुद्दे को कभी गम्भीरता से नही लिया। जब कभी ज्यादा दबाव आया तो एसआईटी जांच का शिगूफा छोड़कर लीपापोती कर दी गई। ना कभी दोषी पकड़े गए ना कभी न्यायालय के समक्ष सबूत रखे गए। परिणाम ये हुआ कि दलाल अपना खेल खेलते रहे और एचएसएससी को 'क्लीन चिट' मिलती गई। सरकार बताएं कि कांग्रेस राज हुई भर्तियों में हुए घोटालों में अब तक कितनों को गिरफ्तार किया गया व् उनके खिलाफ क्या कार्यवाही की गई ? साथ ही बताएं कि मौजूदा सरकार में हुए पेपर लीक मामलों में क्या कार्यवाही की जा रही है व् पेपर लीक होने से रोकने के लिए सरकार क्या ठोस कदम उठा रही है | हमारी मांग है कि इस ममाले की जाँच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए व् आयोग को भंग करने की सिफारिश की जाए।


दसवीं बोर्डकी परीक्षा, ग्रुप डी,कृषि इंस्पेक्टर, ग्राम सचिव, हरियाणा पुलिस कांस्टेबल, कन्डक्टर भर्ती, एचटेट, डेंटल सर्जन, एचसीएस जुडिशयल तक के पेपर लीक हो रहे है। जिस तरह से बार – बार पेपर लीक हो रहे है और सरकार द्वारा ठोस कदम न उठाना, सरकार की मोजुदगी पर ही सवाल खड़ा करता है | युवाओं के भविष्य का मजाक बना दिया गया है।
वोकेशनल टीचर, कंप्यूटर टीचर, जेबीटी टीचरों व् संस्कृत टीचर लम्बे समय से सरकार के खिलाफ धरने – प्रदर्शन कर रहे है | ड्राइंग टीचर व् पीटीआई टीचरों को अडजस्ट करने की बात करने वाली सरकार ने अब कोई इस और महत्वपूर्ण कदम क्यों नही उठाया है।
 
वही नवीन जयहिन्द ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से भी सवाल करते हुए कहा कि  भरे मंच से युवाओं को पारदर्शीता के साथ नौकरी देने का वादा करने और उनके गृह जिले में एग्जाम सेंटर देने का दम्भ भरने वाले आज चंडीगढ़ में बैठ कर चुप क्यों है ? प्रदेश के नौजवानों के साथ हो रहे धोखे व् अन्याय पर बोल क्यों नही रहे है | लड़कियों–महिलाओं को पेपर देने के लिए प्रदेश के दुसरे छोर पर जाना पड़ता है।
जयहिन्द ने कहा कि वे खुद सरकार व् चेयरमैन से ग्रुप डी से लेकर जज तक की नौकरियों के रेट लिस्ट पता करने के लिए शुक्रवार को जायंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Avinash Pandey

Recommended News

Related News