किसी और के स्थान पर HSSC की परीक्षा दे रहा फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 08:51 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन (एच.एस.एस.सी.) की परीक्षा में असल परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देने आए युवक के खिलाफ इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान हिसार निवासी परमजीत के तौर पर हुई है। पुलिस ने एच.एस.एस.सी. विभाग की वैशाली कंबोज की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी दिल्ली में एन.सी.आर.ई.टी. में बतौर क्लर्क कार्यरत है और परीक्षा में बैठने के लिए उसे एक लाख दिए जाने थे।

पहले पुलिस को बताया था गलत नाम व पता :
पुलिस ने प्राथमिक जांच के आधार पर जब आरोपी से उसकी पहचान के बारे में पूछा तो उसने खुद की पहचान सोनीपत के रहने वाले परम मोई के तौर पर बताई थी। इसके बाद पुलिस ने जब उसके दस्तावेज जांचे और उसके परिवार से फोन पर बात की तो सामने आया कि उसका असल नाम परमजीत है और वह हिसार का रहने वाला है। वह दिल्ली में एन.सी.आर.ई.टी. में बतौर क्लर्क है।   

फोटो पर संदेह हुआ तो सुपरवाइजर को दी सूचना :
रविवार को इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में बने एग्जामिनेशन सैंटर में एच.एस.एस.सी. की परीक्षा ली जा रही थी। दोपहर के करीब 2 बजे एग्जामिनेशन सैंटर में एक युवक पेपर देने के लिए बैठा तो यहां तैनात वैशाली को उसकी और फोटो पर कुछ संदेह हुआ। इस पर उसने इस विषय में सैंटर के सुपरवाइजर को सूचित किया। 

जांच में पाया गया कि पेपर देने के लिए आया युवक असल परीक्षार्थी के स्थान पर पेपर देने आया है। इस पर की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची इंडस्ट्रीयल थाना पुलिस ने वैशाली की शिकायत के आधार पर केस की जांच शुरू की। पुलिस जांच के दौरान युवक की पहचान हिसार के परमजीत के तौर पर हुई जो कि दिल्ली में एन.सी.आर.टी. में बतौर क्लर्क कार्यरत है। 

पुलिस जांच के दौरान पता चला कि कुछ समय पहले ही उसकी मुलाकात एक कोचिंग सैंटर में अशोक के साथ हुई थी। अशोक ने उसे कहा था कि अगर वह उसके दोस्त के भाई सोनीपत निवासी अंकित के स्थान पर एच.एस.एस.सी. की परीक्षा में बैठ कर उसका पेपर देगा तो उसे एक लाख रुपए दिए जाएंगे। यदि वह परीक्षा में पास हो जाता है तो उसे एक लाख रुपया और दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News