छापेमारी कर भारी मात्रा में कम वजन के सिलेंडर बरामद, जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 12:58 PM (IST)

पंचकूला: गुमथला गांव के पास सत्यम इंडेन गैस सर्विस सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ,नापतोल विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा जॉइंट छापेमारी कर भारी मात्रा में कम वजन के सिलेंडर बरामद किए हैं। सीएम फ्लाइंग स्क्वायड को मिली सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गई थी और करीब 4 गाड़ियों में से जब गैस वेंडरों को उतार कर देखा गया तो सभी गैस सिलेंडरों में 1 से 5 किलो तक गैस कम पाई गई। फिलहाल इस मामले में पंचकूला सीएम फ्लाइंग स्क्वायड नापतोल विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग गैस एजेंसी का रिकॉर्ड भी खंगाल रही हैं।

PunjabKesari

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के इंचार्ज इंस्पेक्टर दिनेश ने कहा कि जितनी भी गाड़ियां चेक की गई उन सभी गाड़ियों में पड़े सिलेंडरों में गैस कम पाई गई हैं और साथ ही उनकी टीम के द्वारा मौके से गैस निकालने वाले उपकरण भी गाड़ियों से बरामद किए गए हैं। सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की छापेमारी के दौरान गाड़ियों के ड्राइवर गाड़ियां छोड़ मौके से फरार हो गए।

जहां एक तरफ महंगाई की मार ने आम व्यक्ति कमर तोड़ के रख दी है, वहीं दिन प्रतिदिन महंगा हो रहा गैस सिलेंडर भी आम जनता के लिए खरीद पाना मुश्किल हो रहा हैं। ऐसे में लोगों को गैस सप्लाई होने वाले गैस सिलेंडरों से गैस निकालकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ पंचकूला सीएम फ्लाइंग स्क्वायड, खाद्य आपूर्ति विभाग और नापतोल विभाग द्वारा कार्रवाई की गई ।

PunjabKesari

पंचकूला के गुमथला गांव के पास पड़ती सत्यम इंडेन गैस सर्विस गैस एजेंसी में छापेमारी की गई और एजेंसी के बाहर खड़ी करीब 4 गाड़ियों में से जब सिलेंडर उतारकर उन्हें चेक किया गया तो उनमें 1 से 5 किलो तक प्रत्येक सिलेंडर गैस कब मिला । सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि लोगों को दिए जाने वाले गैस सिलेंडरों में कम गैस दी जा रही है और जब मौके पर गैस एजेंसी के बाहर खड़ी गाड़ियों को चेक किया गया तो उनमें भारी मात्रा में गैस की कमी देखने को मिली ।

इंस्पेक्टर दिनेश ने बताया कि अभी फिलहाल गैस एजेंसी का रिकॉर्ड भी चेक किया जा रहा हैं और इस धांधली में जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर दिनेश ने बताया कि गैस सिलेंडरों में से गैस निकालने की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News