साइबर सिटी में अब 24 घण्टे छलक सकेंगे जाम

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 04:52 PM (IST)

गुरूग्राम: साइबर सिटी में पब और बार के संचालन के लिए नई आबकारी नीति राहत की सांस लेकर आई है। कोरोना काल मे नुकसान झेल रहे पब और बार संचालको ने इस नीति का स्वागत किया है। तो वहीं 24 घण्टे पब और बार खुले रहने से सुरक्षा व्यवस्था का संकट खड़ा होने का खतरा मंडराने लगा है। हरियाणा सरकार की नई आबकारी नीति के तहत अब पब और बार 24 घण्टे खोले जा सकेंगे। पिछले दो साल से इस क्षेत्र में नुकसान झेल रहे बिजनेसमैन को इसका फायदा मिल सकता है तो दूसरी तरफ राजस्व को में भी इजाफा होगा।
कोरोना के चलते पिछले 2 सालों से पब और बार संचालक नुकसान झेल रहे थे। पब और बार संचालको के नुकसान को देखते हुए हरियाणा सरकार ने आबकारी नीति में बदलाव किया है। अगले महीने यानी 12 जून से अब गुरुग्राम में पब और बार 24 घंटे खुल सकेंगे। इसके लिए हरियाणा सरकार की तरफ से 2022- 2023 नई आबकारी नीति में बदलाव किया है। इसके बाद हरियाणा के शहरी इलाकों में पब और बार 24 घंटे खोले जा सकते हैं। हरियाणा सरकार का यह भी मानना है कि इस निर्णय के बाद हरियाणा के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी राजस्व के साथ-साथ इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी।गुरुग्राम् में सबसे ज्यादा पब और बार है। वही एमजी रोड़, गोल्फ कोर्स रोड, पालम विहार, सोहना रोड़ समेत करीब 150 से ज्यादा पब और बार है। इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से भी मापदण्ड सुनिश्चित किए गए है।
लोक डाउन के चलते पिछले 2 सालों में इस क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की बड़ी संख्या में नौकरी भी गई थी, जिसके चलते लोगों को एक बार फिर से रोजगार मिल सके और इस क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को ना केवल फायदा हो बल्कि हरियाणा सरकार के राजस्व को भी मजबूती मिलेगी। हालांकि यह आदेश पिछले साल भी जारी किया गया था ,लेकिन कोरोना के चलते पब और बार संचालन इसे लागू नहीं पाया थे, लेकिन इस बार आबकारी विभाग के इस निर्णय के बाद बार संचालकों को इसका फायदा मिल पाएगा। दिल्ली सरकार की तरफ से भी पब और बार खुलने के समय में इजाफा किया है और सुबह 3:00 बजे तक की अनुमति दी गई है। जिसके बाद हरियाणा के राजस्व पर इसका असर पड़ता हुआ नजर आ रहा था और इसी को मद्देनजर रखते हुए अब पर और बाहर संचालकों को 2 घंटे एक्स्ट्रा संचालन के लिए 20 लाख रुपए अतिरिक्त देने होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News