सरकार के दावों की खुली पोल, किसानों से माफी मांगे सी.एम. : अभय’

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 07:47 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): इनैलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रैसवार्ता के दौरान कहा कि सरकार के उन सभी दावों की पोल खुल गई है जो कह रहे थे कि मंडियों में किसान की गेहूं खरीद के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और किसी तरह की दिक्कत किसानों को नहीं होगी। उन्होंने सरकार के उन दावों को खारिज कर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को कैसे लूटा जाए, उसके लिए गेहूं की नमी का जो 14 प्रतिशत का पैमाना था, उसे 12 प्रतिशत कर दिया है और बड़ी लूट मंडी में मचा रखी है। जो 50 किलो का बैग है उसमें 51 किलो गेहूं भरी जा रही है। जहां प्रति बैग एक किलो गेहूं किसानों का कम किया जा रहा है, वहीं उस एक किलो गेहूं का पैसा सत्ता में बैठे लोगों की जेबों में भरा जा रहा है। 

 


मंडियों में आज बारदाना नहीं है, जिस कारण से भी किसानों पर बड़ी मार पड़ रही है। पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि गेहंू खरीद के समय मंडियों को दो दिन बंद रखा गया। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने मंडियों में नई मशीनें लगा दी हैं जिसमें गेहूं डाली जाती है और गेहूं की झार लगाने पर 40 प्रतिशत गेहूं किसानों को वापस ले जानी पड़ती है। 


‘खुफिया विभाग की रिपोर्ट की वजह से सी.एम. कर रहे किसानों से अपील’
मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के बयान आ रहे हैं कि कोरोना की बीमारी लगातार बढ़ रही है इसलिए वो किसानों से अपील करते हैं कि मानवता के आधार पर आंदोलन खत्म कर दें। उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग की रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि अगर किसानों से जबरदस्ती की गई तो बहुत बुरा अंजाम सरकार को भुगतना पड़ेगा, इसलिए आज मानवता की बात की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News