पिछले 9 महीनों में सिरसा में एनडीपीएस एक्ट के तहत 611 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 10:06 PM (IST)

पिछले 9 महीनों में सिरसा में एनडीपीएस एक्ट के तहत 611 गिरफ्तार

चडीगढ़, 11 अप्रैल - (अर्चना सेठी )हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के अपने अभियान के तहत पिछले नौ महीनों के दौरान अकेले सिरसा जिले में एनडीपीएस अधिनियम के तहत 611 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि इसी अवधि के दौरान पुलिस ने जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर 356 मामले दर्ज किए हैं, जहां से भारी मात्रा में करोड़ों रुपये का नशीला पदार्थ जब्त किया गया है।

 गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 4 किलो 763 ग्राम हेरोइन, 38 किलो 169 ग्राम अफीम, 3279 किलो से अधिक अफीम की भूसी, 63 किलो से अधिक गांजा और प्रतिबंधित दवा की श्रेणी में आने वाली 57,363 गोलियां / कैप्सूल जब्त किए गए। हरियाणा को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए पुलिस सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप विशेष अभियान चला रही है। रोजाना अवैध रूप से नशा बेचने व तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 वहीं, डीजीपी हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने नशीली दवाओं और इसके तस्करों के खिलाफ युद्ध तेज करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक और उनकी पूरी टीम के प्रयासों की सराहना की। नशे के सौदागरों पर बड़े पैमाने पर की गई कार्रवाई ने न केवल आपूर्ति श्रृंखला को तोड़ा, बल्कि समाज से नशे के खतरे को रोकने में भी मदद मिल सकी। साथ ही, पुलिस ने नशे के अवैध व्यापार  से अर्जित की गई तस्करों की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Dishant Kumar

Related News

Recommended News