प्रधानमंत्री मोदी के ‘खोखले शब्दों’ से महिलाएं सुरक्षित नहीं महसूस करेंगी : कांग्रेस सांसद याज्ञनिक

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 07:34 PM (IST)

अहमदाबाद, 17 अगस्त (भाषा) कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अमी याज्ञनिक ने बिल्कीस बानो मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 11 गुनहगारों की रिहाई को लेकर बुधवार को गुजरात सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सशक्तिकरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘खोखले शब्दों’ से महिलाएं सुरक्षित नहीं महसूस करेंगी।
गोधरा कांड के बाद बिल्कीस बानो से सामूहिक बलात्कार और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे सभी 11 दोषी सोमवार को गोधरा उप-जेल से रिहा हो गये। सजा में छूट देने की राज्य सरकार की नीति के तहत इन्हें समय पूर्व रिहा करने की अनुमति दी गई।
गुजरात से राज्यसभा सदस्य याज्ञनिक ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में एक महिला के साथ बलात्कार और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा काट रहे दोषियों की रिहाई दर्शाती है कि प्रधानमंत्री की कथनी और करनी नाटकीय रूप से एक-दूसरे के विपरीत है।
याज्ञनिक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘महिलाएं अपने सशक्तिकरण पर इस तरह के खोखले शब्दों से कभी भी सुरक्षित महसूस नहीं करेंगी। कोई महिला जब तक सुरक्षित महसूस नहीं करती, वह प्रगति नहीं कर सकती। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, किसी महिला को सुरक्षा, न्याय और सरकार से वादे की आवश्यकता होती है कि उसके पास सटीक योजनाएं हैं।’’
उन्होंने सवाल किया कि क्या महिला सशक्तिकरण और उसकी गरिमा को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस योजना है, जबकि प्रधानमंत्री ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से ‘खोखले शब्दों’ का इस्तेमाल किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News