गुजरात एटीएस ने 1,000 करोड़ रुपये कीमत का 200 किलोग्राम से अधिक मेफेड्रोन जब्त किया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 09:23 PM (IST)

अहमदाबाद, 16 अगस्त (भाषा) गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को वड़ोदरा शहर के पास एक गोदाम से 200 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधित पदार्थ मेफेड्रोन (एमडी) जब्त किया जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1,000 करोड़ रुपये है। मेफेड्रोन पार्टियों में इस्तेमाल होने वाला मादक पदार्थ है।

एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच में सामने आया कि गोदाम मालिकों ने कोई वैध ड्रग बनाने की आड़ में भरूच जिले में अपने कारखाने में नशीले पदार्थ का विनिर्माण किया। उन्होंने कहा कि कारखाने से जुड़े कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
अधिकारी के अनुसार गुजरात एटीएस के दल ने एक गुप्त सूचना पर सुबह के समय वड़ोदरा जिले के सावली तालुक में एक गोदाम पर छापा मारा और प्रतिबंधित संदिग्ध मादक पदार्थ का बड़ा जखीरा जब्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘जब्त पदार्थ के फोरेंसिक विश्लेषण से इस बात की पुष्टि हुई कि यह मेफेड्रोन या एमडी ड्रग है। हमने कुल मिलाकर 200 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1,000 करोड़ रुपये है।’’
अधिकारी के अनुसार विस्तृत जांच और तलाशी अभियान अब भी जारी है और कारखाने से जुड़े कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News