पटेल ने विश्व आदिवासी दिवस पर 1,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:10 AM (IST)

अहमदाबाद, नौ अगस्त (भाषा) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को ‘विश्व आदिवासी दिवस’ के मौके पर दाहोद में एक कार्यक्रम के दौरान 1,600 करोड़ रुपये की लागत वाली 5,600 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर राज्य के आदिवासी बहुल जिले दाहोद के मेलानिया गांव में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जबकि गुजरात में 26 अन्य स्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए, जहां भाजपा सरकार के अन्य मंत्रियों ने हिस्सा लिया।

दाहोद में परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने पिछले 20 वर्षों के दौरान आदिवासी समुदाय के लिए बजट में 26 गुना का इजाफा किया है।

पटेल ने कहा कि राज्य सरकार ने आदिवासी क्षेत्रों में रोजगार, शिक्षा, अस्पताल, सड़क और अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अब तक लगभग 1,00,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 20 वर्षों के दौरान विभिन्न विकास कार्यों पर 20,745 करोड़ रुपये खर्च कर आदिवासी समुदाय के जीवन को आसान बनाया है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नर्मदा जिले में प्रस्तावित बिरसा मुंडा आदिवासी विश्वविद्यालय का आधिकारिक ‘लोगो’ भी जारी किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News