गुजरात में रेलवे कार्य पर मोदी राज में संप्रग सरकार के मुकाबले छह गुना ज्यादा खर्च किया गया: शाह

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 07:10 PM (IST)

अहमदाबाद, दो जुलाई (भाषा) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से गुजरात ने रेलवे के क्षेत्र में बड़ी प्रगति देखी है। उन्होंने कहा कि गुजरात में रेलवे कार्य पर मोदी राज में संप्रग सरकार के मुकाबले छह गुना ज्यादा खर्च किया गया।

शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य में वर्ष 2014 और 2022 के बीच रेलवे कार्यों पर 3,960 करोड़ रुपये सालाना की दर से खर्च किये।
उन्होंने कहा कि इसकी तुलना में वर्ष 2004 से 2009 के बीच, कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने राज्य में रेलवे कार्यों पर केवल 590 करोड़ रुपये वार्षिक खर्च किये।
शाह ने साबरमती में रेलवे की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। यह क्षेत्र गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आता है।
उन्होंने कहा, “(केंद्र में) मोदी सरकार के बनने के बाद से ही गुजरात में कम समय में रेलवे क्षेत्र में बड़ी प्रगति हुई है। कांग्रेस के शासनकाल में वर्ष 2004 से 2009 के बीच केंद्र सरकार ने गुजरात में रेलवे पर 590 करोड़ रुपये वार्षिक खर्च किये। नरेन्द्रभाई ने इसमें वृद्धि कर वर्ष 2014 से 2022 के बीच 3,960 करोड़ रुपये व्यय किये।”
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि विपक्ष इन आंकड़ों को नहीं देखता और यही कारण है कि लोग भाजपा को वोट देकर सत्ता में ला रहे हैं। शाह ने साबरमती में चांदलोडिया रेलवे स्टेशन पर 430 मीटर लंबे यात्री प्लॉटफॉर्म और टिकट बुकिंग कार्यालय का उद्घाटन किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News